नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। यूकेएसएसएससी (Uttarakhand Subordinate Selection Commission,UKSSSC) ने चीफ कांस्टेबल (Chief Constable) के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। उत्तराखंड सबऑर्डिनेट सेलेक्शन कमीशन ने यह नियुक्तियां,पुलिस टेलीकाॅम डिपार्टमेंट (Police Telecom Department) के तहत की जाएगी। इसके तहत कुल, 272 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों पर आवेदन की शुरुआत 10 जनवरी से शुरू हो चुकी है। वहीं आवेदन करने की लास्ट डेट 23 जनवरी, 2022 है। अभ्यर्थी ध्यान दें कि आखिरी तारीख बीतने के बाद कोई फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। अभ्यर्थी ध्यान दें कि इस पद के लिए परीक्षा का आयोजन जुलाई 2022 में किया जाएगा। 

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत: 10 जनवरी 2022

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 23 जनवरी 2022

परीक्षा का आयोजन- जुलाई 2022

UKSSSC Chief Constable Recruitment 2022: चीफ कांस्टेबल के पद पर आवेदन करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो 

चीफ कांस्टेबल के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट .i.e.sssc.uk.gov.in पर जाएं। इसके बाद रिक्ति के लिए 'यहां आवेदन करें' पर क्लिक करें। अब पंजीकरण लिंक पर क्लिक करें। अपना विवरण भरें, दस्तावेज अपलोड करें और समीक्षा करें।एक बार पंजीकृत होने के बाद, लॉगिन करें, आवेदन पत्र भरें और सबमिट करें। उम्मीदवार आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट ले सकते हैं और इसे भविष्य के संदर्भ के लिए सहेज सकते हैं।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन 

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, चीफ कांस्टेबल के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को भौतिकी, गणित और अंग्रेजी विषयों के साथ 12वीं पास होना चाहिए। उम्मीदवार एजुकेशन क्वालिफिकेशन से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। वहीं अभ्ययर्थी आयु सीमा से जुड़ी जानकारी भी नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Edited By: Nandini Dubey