नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। उत्तराखण्ड पीसीसी परीक्षा 2021 के लिए आवेदन से वंचित रह गए उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) ने उत्तराखण्ड सम्मिलित राज्य सिविल/प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा-2021 के लिए आवेदन हेतु अप्लीकेशन विंडो को एक बार फिर से ओपेन किया है। आयोग द्वारा बुधवार, 8 दिसंबर 2021 को जारी विज्ञप्ति के अनुसार यूकेपीसीएस 2021 के माध्यम से भरी जाने वाली रिक्तियों की संख्या में 94 अतिरिक्त पदों को जोड़ने के शासनादेश को देखते हुए आवेदन की प्रक्रिया एक बार फिर से शुरू की जा रही है। ऐसे में अब कुल 318 पदों के लिए आयोजित की जाने वाली उत्तराखण्ड पीसीएस परीक्षा 2021 के लिए इच्छुक उम्मीदवार 8 दिसंबर से 28 दिसंबर 2021 की रात 11.59 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, जो उम्मीदवार पहले आवेदन कर चुके हैं, उन्हें दोबारा आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है। बता दें कि यूकेपीएससी ने 224 रिक्तियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 10 अगस्त से 30 अगस्त 2021 तक संचालित की थी।

इस लिंक से देखें 8 दिसंबर को जारी नई विज्ञप्ति

इस लिंक से देखें उत्तराखण्ड पीसीएस परीक्षा 2021 अधिसूचना

इस लिंक से करें आवेदन

आवेदन में सुधार का भी मौका

उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग ने यूकेपीएससी पीसीएस 2021 के लिए आवेदन प्रक्रिया फिर से शुरू किये जाने के साथ ही साथ उन सभी उम्मीदवारों को भी एक और मौका दिया है जो कि परीक्षा के लिए पहले से आवेदन कर चुके हैं, लेकिन उनके ऑलाइन अप्लीकेशन त्रुटि हो गयी थी या किसी विवरण में संशोधन करना चाहते हैं। आयोग की विज्ञप्ति के अनुसार ऐसे उम्मीदवार अपने आवेदन में त्रुटि सुधार या आवश्यक संशोधन नई आवेदन तारीखों यानि 8 से 28 दिसंबर 2021 के बीच ही कर सकते हैं। ऐसे उम्मीदवार अप्लीकेशन पेज पर लॉग-इन के बाद करेक्शन कर पाएंगे।

बता दें कि उत्तराखण्ड पीसीएस परीक्षा 2021 अधिसूचना के अनुसार, किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री उत्तीर्ण किए उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

Edited By: Rishi Sonwal