Move to Jagran APP

UKPSC APO Application 2021: सहायक अभियोजन अधिकारी परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तारीख विस्तारित, चेक करें डिटेल

UKPSC APO Application 2021 यूयूकेपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर 3 अगस्त 2021 से आवेदन की प्रक्रिया जारी है। जिन इच्छुक और पात्र उम्मीदवारों ने अबतक आवेदन नहीं किया है वे ukpsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 24 Aug 2021 05:55 PM (IST)Updated: Tue, 24 Aug 2021 05:55 PM (IST)
UKPSC APO Application 2021: सहायक अभियोजन अधिकारी परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तारीख विस्तारित, चेक करें डिटेल
ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है आवेदन से संबंधित लेटेस्ट नोटिस

UKPSC APO Application 2021: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने सहायक अभियोजन अधिकारी (APO) परीक्षा 2021 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को विस्तारित कर दिया है। इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट पर एक विज्ञप्ति जारी की गई है। जिसके अनुसार, उम्मीदवार अब 2 सितंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। इससे पहले, आवेदन करने की आखिरी तारीख 23 अगस्त निर्धारित की गई थी।

loksabha election banner

बता दें कि यूकेपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर 3 अगस्त, 2021 से आवेदन की प्रक्रिया जारी है। जिन इच्छुक और पात्र उम्मीदवारों ने अबतक आवेदन नहीं किया है, वे ukpsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती के तहत सहायक अभियोजन अधिकारी के कुल 63 रिक्त पद भरे जाने हैं।

जानें योग्यता मानदंड

सहायक अभियोजन अधिकारी के पद के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से लॉ में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की हो। इसके अलावा, अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 42 वर्ष निर्धारित है। आयु की गणना 1 जुलाई, 2021 के अनुसार होगी। योग्यता मानदंड की डिटेल जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अधिसूचना देख सकते हैं।

ये है चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा। पहले प्रारंभिक परीक्षा आयोजित होगी। इसके आधार पर चयनित उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में भाग लेना होगा। इसमें सफल घोषित होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के दौर से गुजरना होगा। परीक्षा पैटर्न की जानकारी के लिए वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

यहां करें ऑनलाइन आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, कैंडिडेट सबसे पहले यूकेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट, ukpsc.gov.in पर जाएं। इसके बाद, एग्जाम/रिक्रूटमेंट लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया टैब खुलेगा। यहां संबंधित परीक्षा के लिए विज्ञप्ति, विज्ञापन और ऑनलाइन आवेदन लिंक पर क्लिक करना होगा। अब ऑनलाइन एप्लीकेशन लिंक के माध्यम से आवेदन की प्रक्रिया पूरी की जा सकती है। हालांकि, उम्मीदवारों को अप्लाई करने से पहले, वेबसाइट पर दिए गए इंस्ट्रक्शन को अच्छी तरह से चेक कर लेना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.