UKMSSB X-Ray Technician Vacancy 2021: उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड (UKMSSB) ने चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में 'समूह-ग' के एक्स-रे टेक्नीशियन के 70 पदों पर भर्ती के लिए 14 मई, 2021 को नोटिफिकेशन जारी किया था। ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 16 मई, 2021 से जारी है। अप्लाई करने की लास्ट डेट 14 जून, 2021 है। इच्छुक व योग्य कैंडिडेट्स, ukmssb.org पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

जानें कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने माध्यमिक शिक्षा परिषद् उत्तराखंड से विज्ञान के साथ इंटरमीडिएट परीक्षा या सरकार द्वारा उसके समकक्ष मान्यता प्राप्त किसी परीक्षा में पास हों। इसके अलावा, एक्स-रे टेक्नीशियन/टेक्नोलॉजी में डिप्लोमा या डिग्री होनी चाहिए। एजुकेशनल क्वालिफिकेशन की डिटेल जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अधिसूचना देख सकते हैं। वहीं, उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 42 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना 1 जुलाई, 2020 के अनुसार की जाएगी। हालांकि, उत्तराखंड राज्य के रिजर्व कटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

ये है चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाना है। लिखित परीक्षा पैटर्न की जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

ऐसे करें ऑनलाइन अप्लाई

ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट, ukmssb.org पर जाएं। इसके बाद, होमपेज पर दिए गए अप्लाई नाउ लिंक पर क्लिक करें। अब आपको एक नए पेज पर लाया जाएगा। यहां आपको संबंधित पोस्ट के सामने दिए गए Apply Here लिंक पर क्लिक करना होगा। अब फिर से एक नया पेज ओपन होगा। यहां रजिस्ट्रेशन लिंक के जरिये रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूर्ण करें। रजिस्ट्रेशन कम्प्लीट होने के बाद, आपको रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड प्राप्त हो जाएगा। इसके माध्यम से साइन इन करके आप आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप