नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Teacher Recruitment: सरकारी विद्यालयों में सहायक अध्यापक की भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी। प्राइमरी और अपर-प्राइमरी लेवल पर कुल 485 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये गये हैं। दादरा एवं नगर हवेली और दमन व दीव केंद्रीय प्रशासन के शिक्षा निदेशालय ने केंद्र सरकार से प्रायोजित योजना समग्र शिक्षा के अंतर्गत सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। विज्ञापन के अनुसार निदेशालय द्वारा अधिकार क्षेत्र के शासकीय विद्यालयों में 485 सहायक अध्यापकों की भर्ती अल्प-कालिक संविदा के आधार पर की जाएगी। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार निदेशालय की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई अधिसूचना के साथ दिये गये अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन भेजने की प्रक्रिया आज, 12 अक्टूबर से शुरू हो गयी है और 2 नवंबर 2020 तक आवेदन जमा किये जा सकते हैं।

485 सहायक अध्यापक भर्ती अधिसूचना और आवेदन पत्र डाउनलोड के लिए डायरेक्ट लिंक

यह भी पढ़ें - Teacher Recruitment: 665 हिन्दी शिक्षक पदों के लिए आवेदन आमंत्रित, यहां डाउनलोड करें नोटिफिकेशन और अप्लीकेशन फॉर्म

कौन कर सकता है आवेदन?

सहायक अध्यापक – प्राइमरी स्कूल के लिए: न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ 12वीं उत्तीर्ण और एलीमेंट्री एजुकेशन में दो वर्षीय डिप्लोमा या स्नातक के साथ एलीमेंट्री एजुकेशन में दो वर्षीय डिप्लोमा या स्नातक के साथ बीएड डिग्री। साथ ही, सीटीईटी या किसी राज्य की टीईटी परीक्षा पास। आयु सीमा 30 वर्ष।

सहायक अध्यापक – अपर-प्राइमरी स्कूल के लिए: स्नातक के साथ एलीमेंट्री एजुकेशन में दो वर्षीय डिप्लोमा या स्नातक के साथ बीएड डिग्री। साथ ही, सीटीईटी या किसी राज्य की टीईटी परीक्षा पास। आयु सीमा 30 वर्ष।

उम्मीदवार योग्यता से सम्बन्धित अधिक जानकारी के लिए विस्तृत अधिसूचना देखें।

इतनी मिलेगी सैलरी

सहायक अध्यापक प्राइमरी स्कूल के लिए 22 हजार रुपये प्रतिमाह और सहायक अध्यापक अपर प्राइमरी स्कूल के लिए 23 हजार रुपये प्रतिमाह का मासिक वेतन दिया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट या उपर दिये गये डायरेक्ट लिंक से नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं। नोटिफिकेशन में ही दिये गये अप्लीकेशन फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को अटैच करके निदेशालय की ईमेल-आईडी doe-dnh@nic.in पर मेल करना होगा। आवेदन की अंतिम तिथि 2 नवंबर 2020 है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस