Move to Jagran APP

Teacher Recruitment 2021: 4619 हिंदी, संस्कृत और फिजिकल एजुकेशन टीचर पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन का आखिरी दिन आज

Teacher Recruitment 2021 ओडिशा सरकार के माध्यमिक शिक्षा निदेशायलय (डीएसई) के विभिन्न विद्यालयों में इन हिंदी संस्कृत और फिजिकल एजुकेशन टीचर के कुल 4619 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज 14 सितंबर 2021 को समाप्त होने जा रही है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 13 Sep 2021 04:13 PM (IST)Updated: Tue, 14 Sep 2021 07:04 AM (IST)
Teacher Recruitment 2021: 4619 हिंदी, संस्कृत और फिजिकल एजुकेशन टीचर पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन का आखिरी दिन आज
जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे जल्द से जल्द आवेदन कर दें।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Teacher Recruitment 2021: यदि आप शासकीय माध्यमिक विद्यालयों में हिंदी या संस्कृत या शारीरिक शिक्षा के अध्यापक की भर्ती की तैयारी में जुटे हैं तो यह खबर आपके लिए है। ओडिशा सरकार के माध्यमिक शिक्षा निदेशायलय (डीएसई) के विभिन्न विद्यालयों में इन हिंदी, संस्कृत और फिजिकल एजुकेशन टीचर के कुल 4619 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज, 14 सितंबर 2021 को समाप्त होने जा रही है। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे जल्द से जल्द आवेदन कर दें। बता दें कि डीएसई ओडिशा ने चार हजार से अधिक शिक्षकों की संविदा के आधार पर भर्ती के लिए विज्ञापन (सं. 4A-05-II-2021 21212) 13 अगस्त 2021 को जारी किया था और ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 23 अगस्त 2021 से शुरू हुई थी।

loksabha election banner

ऐसे करें आवेदन

डीएसई ओडिशा के हिंदी, संस्कृत और फिजिकल एजुकेशन टीचर की भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार निदेशालय की आधिकारिक वेबसाइट, dseodisha.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा और इसके बाद निदेशालय द्वारा आवंटित अप्लीकेशन नंबर और अपनी जन्म-तिथि के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार सम्बन्धित विषये के लिए अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आवेदन के दौरान उन्हें 600 रुपये का शुल्क भी भरना होगा। उम्मीदवार शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से कर पाएंगे। हालांकि, राज्य के आरक्षित वर्गों एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 400 रुपये ही है।

इस लिंक से करें आवेदन – स्टेप 1 रजिस्ट्रेशन | अप्लीकेशन सबमिशन

डीएसई ओडिशा भर्ती 2021 अधिसूचना लिंक

कंप्यूटर आधारित परीक्षा से होगा चयन

डीएसई ओडिशा भर्ती 2021 अधिसूचना के अनुसार तीनों ही विषयों के लिए उम्मीदवारों का चयन निदेशालय द्वारा आयोजित किये जाने वाले कंप्यूटर बेस्ड कॉम्पीटिटिव एग्जामिनेशन (सीबीसीई) के माध्यम से किया जाना है। परीक्षा का आयोजन अक्टूबर 2021 के पहले सप्ताह के दौरान किया जाना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.