Move to Jagran APP

SSC MTS Notification: एसएससी एमटीएस और हवलदार संयुक्त परीक्षा के लिए अधिसूचना जारी, 3603 पदों पर होगी भर्ती

SSC MTS Notification 2021-2022 स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने मल्टी टास्किंग स्टाफ और हवलदार की संयुक्त भर्ती के लिए अधिसूचना मंगलवार 22 मार्च को जारी कर दी है। आयोग ने दोनो ही पदों के लिए कुल 3603 रिक्तियां घोषित की है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 23 Mar 2022 07:18 AM (IST)Updated: Wed, 23 Mar 2022 07:27 AM (IST)
SSC MTS Notification: एसएससी एमटीएस और हवलदार संयुक्त परीक्षा के लिए अधिसूचना जारी, 3603 पदों पर होगी भर्ती
एसएससी एमटीएस परीक्षा 2021 के लिए आवेदन आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in पर करें।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। SSC MTS Notification 2021-2022: कोरोना महामारी के चलते विलंबित हुई मल्टी टास्किंग स्टाफ भर्ती परीक्षा के लिए एसएससी एमटीएस नोटिफिकेशन 2021 को कर्मचारी चयन आयोग ने जारी कर दिया है। आयोग ने एसएससी एमटीएस नोटिफिकेशन 2022 को पूर्व घोषित तिथि के अनुसार ही 22 मार्च को जारी किया। एसएससी द्वारा जारी एमटीएस परीक्षा अधिसूचना के अनुसार इस बार केंद्रीय मंत्रालयों व विभागों में मल्टी टास्किंग स्टाफ के पदों के साथ-साथ सीबीआइसी और सीबीएन में हवलदार के पदों के लिए संयुक्त भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जानी है। दोनो ही पदों के लिए कुल 3603 रिक्तियों की घोषणा की गई है। हालांकि, एसएससी ने वेकेंसी का ब्रेक-अप अभी जारी नहीं किया है, जिसे बाद में जारी किया जाएगा।

loksabha election banner

एसएससी एमटीएस परीक्षा 2021 के लिए आवेदन शुरू

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा एमटीएस परीक्षा के लिए अधिसूचना जारी किए जाने के साथ ही आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in पर रजिस्ट्रेशन करके अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं। एसएससी ने एमटीएस परीक्षा 2021 के लिए पंजीकरण की आखिरी तारीख 30 अप्रैल 2022 निर्धारित की है। हालांकि, इसके बाद उम्मीदवार 2 मई तक परीक्षा शुल्क का ऑनलाइन मोड में भुगतान कर सकेंगे। ऑफलाइन मोड में शुल्क 4 मई तक जमा होंगे, जिसके लिए उम्मीदवारों को चालान 3 मई तक जेनरेट कर लेना होगा। एसएससी एमटीएस अप्लीकेशन 2022 सबमिट करने के बाद उम्मीदवार अपने आवेदन में त्रुटि सुधार या संशोधन 5 से 9 मई 2022 तक कर सकेंगे।

इस लिंक से देखें एसएससी एमटीएस नोटिफिकेशन 2021

इस लिंक से करें आवेदन

एसएससी एमटीएस नोटिफिकेशन 2021: योग्यता मानदंड

आयोग द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक, उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। कुछ पदों के लिए आयु 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों (एसएसी, एसटी, ओबीसी, दिव्यांग, आदि) के लिए केंद्र सरकार के नियमों के मुताबिक अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गयी है, अधिक जानकारी और अन्य विवरणों के लिए एसएससी एमटीएस नोटिफिकेशन 2021 देखें।

यह भी पढ़ें - SSC MTS: केंद्रीय मंत्रालयों एवं विभागों में 10वीं पास के लिए हजारों सरकारी नौकरियों का ऑप्शन है एमटीएस परीक्षा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.