नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। SSC JE Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए आज का दिन अहम है। एसएससी जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। आयोग की ओर से इन पदों के लिए अधिसूचना जारी होने के बाद से ही इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। अब ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स इस एग्जाम के लिए अप्लाई करने वाले हैं, वे कर्मचारी चयन आयोग के ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। वहीं इन पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट 12 अगस्त, 2022 है। अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

SSC JE Recruitment 2022: एसएससी जेई के संबंध में ये हैं महत्वपूर्ण तिथियां 

एसएससी जेई 2022 अधिसूचना तिथि- 12 अगस्त 2022

एसएससी जेई 2022 पंजीकरण शुरुआती तिथि-12 अगस्त 2022

एसएससी जेई 2022 पंजीकरण समाप्त तिथि- 02 सितंबर 2022

एसएससी जेई परीक्षा तिथि 2022- नवंबर 2022

एसएससी जेई परिणाम- तिथि बाद में घोषणा की जाएगी

कर्मचारी चयन आयोग की ओर से जारी सूचना के अनुसार, इन पदों पर अप्लाई करने से पहले अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि, वे नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और उसके अनुरुप ही आवेदन करें, क्योंकि फॉर्म में किसी भी तरह की गड़बड़ी होने पर आवेदन पत्र को रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इसके अलावा, कैंडिडेट्स की सलाह के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

How to Apply for SSC JE Recruitment 2022: एसएससी जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा के लिए ऐसे करें आवेदन

एसएससी जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा के लिए सबसे पहले कैंडिडेट्स को एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट यानी ssc.nic.in पर जाएं। इसके बाद खुद को रजिस्टर करें। अब रजिस्ट्रेशन के बाद वेबसाइट में लॉग इन करें और ऑनलाइन आवेदन लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद, अपना विवरण भरें। अब दस्तावेज़ अपलोड करें। इसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें। अब आवेदन पत्र जमा करें। इसके बाद उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

Edited By: Nandini Dubey