Move to Jagran APP

SSC CHSL Apply 2020: 4 दिन बढ़ी अप्लीकेशन डेट, एसएससी ने जारी किया नोटिस, 4726 पदों के लिए ऐसे करें आवेदन

SSC CHSL Apply 2020 कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने संयुक्त उच्चतर माध्यमिक (10+2) स्तरीय परीक्षा 2020 के लिए आवेदन की तारीख 19 बढ़ा दी गयी है। अंतिम तिथि विस्तार से सम्बन्धित नोटिस आयोग द्वारा आज 15 दिसंबर को कुछ ही देर पहले जारी किया गया।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 14 Dec 2020 03:44 PM (IST)Updated: Tue, 15 Dec 2020 01:13 PM (IST)
SSC CHSL Apply 2020: 4 दिन बढ़ी अप्लीकेशन डेट, एसएससी ने जारी किया नोटिस, 4726 पदों के लिए ऐसे करें आवेदन
सीएचएसएल परीक्षा 2020 के लिए आवेदन की आज तारीख थी।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। SSC CHSL Apply 2020: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने संयुक्त उच्चतर माध्यमिक (10+2) स्तरीय परीक्षा, 2020 के लिए आवेदन की तारीख 19 बढ़ा दी गयी है। अंतिम तिथि विस्तार से सम्बन्धित नोटिस आयोग द्वारा आज, 15 दिसंबर को कुछ ही देर पहले जारी किया गया। जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे आयोग की ऑफिसियल वेबसाइट, ssc.nic.in पर विजिट करके एसएससी सीएचएसएल अप्लाई 2020 प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। बता दें कि केंद्र सरकार के मंत्रालयों और विभागों में क्लर्क, छंटनी सहायक, डाक सहायक, डाटा एंट्री ऑपरेटर (डीईओ), आदि के कुल 4726 पदों पर भर्ती के लिए एसएससी द्वारा आयोजित की जाने वाली सीएचएसएल परीक्षा 2020 के लिए आवेदन की आज तारीख थी।

loksabha election banner

यहां देखें नोटिस

कैसे करें आवेदन?

आवेदन के लिए उम्मीदवारों को आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर लॉगिन सेक्शन में दिये गये न्यू यूजर के लिंक से रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद जारी यूजर आईडी और पासवर्ड की मदद से लॉगिन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। उम्मीदवारों को आवेदन के समय 100 रुपये का शुल्क भी भरना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों (डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, आदि) से किया जा सकता है।

यहां करें आनलाइन आवेदन

इससे पहले, एसएससी ने वर्ष 2020 की सीएचएसएल परीक्षा के माध्यम से भरी जाने वाली कुल रिक्तियों की संख्या की घोषणा 8 दिसंबर को कर दिया था। आयोग के नोटिस के अनुसार छंटनी सहायक, लोवर डिविजन क्लर्क, आदि की कुल 4726 रिक्तियों के लिए भर्ती की जानी है। ये रिक्तियां केंद्र सरकार के मंत्रालयों और विभागों में हैं, जिनमें संचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय की सबसे अधिक रिक्तियां है। वहीं, इसके बाद नौसेना मुख्यालय की दूसरी अधिकतम 231 रिक्तियां हैं।

यह भी पढ़ें - SSC CHSL 2020: इन 4726 सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन 15 दिसंबर तक, कर्मचारी चयन आयोग भर्ती

जानें योग्यता मानदंड

एसएससी सीएचएसएल नोटिफिकेशन के अनुसार वे सभी उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड सीनियर सेकेंड्री (12वीं) परीक्षा या या समकक्ष योग्यता उत्तीर्ण की हो। इसके अतिरिक्त उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से 27 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। वहीं, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में सरकार के नियमानुसार छूट का भी प्रावधान किया गया है।

यह भी पढ़ें - SSC CHSL 2020: एसएससी सीएचएसएल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 12वीं पास करें आवेदन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.