नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। SHS Bihar Recruitment 2020: राज्य स्वास्थ्य समिति, बिहार ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत सीनियर लैब टेक्निशियन, क्लिनिकल साइक्लॉजिस्ट और साइकियाट्रिक सोशल वर्कर के कुल 70 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से 9 अप्रैल 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति द्वारा 20 मार्च 2020 को जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार विज्ञापित पदों पर भर्ती कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर की जानी है और रिक्तियों की संख्या घट या बढ़ सकती है।

इन पदों के लिए होनी है भर्ती

सीनियर लैब टेक्निशियन – 20 पद

क्लिनिकल साइक्लॉजिस्ट – 21 पद

साइकियाट्रिक सोशल वर्कर – 29 पद

ये हैं निर्धारित योग्यता मानदंड

सीनियर लैब टेक्निशियन – सम्बन्धित विषयों में एमएससी डिग्री के साथ-साथ तीन वर्षों का अनुभव होना चाहिए। बैचलर्स डिग्री प्राप्त युवाओं के लिए आवश्यक अनुभव 5 वर्ष निर्धारित किया गया है।

क्लिनिकल साइक्लॉजिस्ट – साइक्लॉजी या सम्बन्धित विषयों में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री और हेल्थ सर्विस सेक्टर में कम से कम दो वर्षों का अनुभव होना चाहिए।

साइकियाट्रिक सोशल वर्कर – सोशल वर्क या साइकियाट्रिक सोशल वर्क में एमफिल डिग्री और हेल्थ सर्विस सेक्टर में कम से कम दो वर्षों का अनुभव होना चाहिए।

सभी पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता के साथ-साथ उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2020 को अधिकतम 37 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित श्रेणी के युवाओं को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गयी है।

ऐसे करें आवेदन

इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, statehealthsocietybihar.org पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से 9 अप्रैल 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन और ऑनलाइन अप्लीकेशन के लिए लिंक

Posted By: Rishi Sonwal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस