नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। SEBI Recruitment 2020: भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड यानि सेबी द्वारा हाल ही में जारी सीधी भर्ती 2020 विज्ञापन के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया गया है। सेबी में ग्रेड ए पदों के लिए आवेदन का आज अंतिम दिन था।

डीडीए ने हाल ही में भर्ती विज्ञापन जारी करते हुए विभिन्न विभागों में ऑफिसर ग्रेड ए (असिस्टेंट मैनेजर) के कुल 147 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किया था। इन पदों के लिए आवेदन के योग्य व इच्छुक उम्मीदवार सेबी की ऑफिशियल वेबसाइट, sebi.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल तक है।

इन पदों के लिए हैं आवेदन आमंत्रित

ऑफिसर ग्रेड ए (असिस्टेंट मैनेजर) – 147 पद

विभाग – जनरल, लीगल, इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, इंजीनियरिंग, रिसर्च और ऑफिशियल लैंग्वेज।

ये होनी चाहिए योग्यता

सेबी में ऑफिसर ग्रेड ए (असिस्टेंट मैनेजर) पदों के लिए विभाग के अनुसार योग्यता मानदंड अलग-अलग हैं। उम्मीदवारों को सम्बन्धित विभाग के अनुरूप विषय में बैचलर्स या मास्टर्स डिग्री या सीए या समकक्ष योग्यता उत्तीर्ण होना चाहिए।

वहीं, उम्मीदवारों की आयु 29 फरवरी 2020 को अधिकतम 30 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित श्रेणियों – ओबीसी, एससटी, एसटी और अन्य के लिए सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

ऐसे करें आवेदन

सेबी ऑफिसर ग्रेड ए (असिस्टेंट मैनेजर) भर्ती 2020 के लिए आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट sebi.gov.in के कैरियर सेक्शन में दिये गये लिंक के माध्यम से किया जा सकता है। उम्मीदवार नीचे दिये गये डॉयरेक्ट लिंक से भी आवेदन कर सकते हैं।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन लिंक

ऑनलाइन आवेदन लिंक

Posted By: Rishi Sonwal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस