नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। SBI SCO Various Post Online Form 2020: भारतीय स्टेट बैंक ने वेल्थ मैनजमेंट बिजनेस यूनिट में स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के कुल 64 पदों समेत कई अन्य पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। इन सभी पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन किये जा सकते हैं जिसके लिए इच्छुक उम्मीदवारों को बैंक के ऑफिशियल वेबसाइट, sbi.co.in पर जाना होगा। आवेदन की प्रक्रिया आज 23 जून 2020 से शुरु हो गयी है और आवेदन की अंतिम तिथि 13 जुलाई निर्धारित की गयी है।

एसबीआई एससीओ भर्ती 2020 के लिए जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार विभन्न पदों के लिए भर्ती संविदा के आधार पर की जानी है और विज्ञापित रिक्तियों की कुल संख्या में फ्रेश और बैकलॉग वेकेंसी दोनो शामिल हैं। इन सभी पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन बिना किसी लिखित परीक्षा के लिए किया जाना है; शार्टलिस्टिंग और फिर पर्सनल या टेलीफोनिक या वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए इंटरव्यू लिया जाएगा।

इन पदों के लिए हो रहे हैं आवेदन

  • हेड (प्रोडक्ट, इन्वेस्टमेंट और रिसर्च) – 1 पद
  • सेंट्रल रिसर्च टीम (पोर्टफोलियो एनालिसिस और डाटा एनालिटिक्स) – 1 पद
  • सेंट्रल रिसर्च टीम (सपोर्ट) – 1 पद
  • इन्वेस्टमेंट ऑफिसर – 9 पद
  • प्रोजेक्ट डेवेलपमेंट मैनेजर (टेक्नोलॉजी) – 1 पद
  • रिलेशनशिप मैनेजर – 48 पद
  • रिलेशनशिप मैनेजर (टीम लीड) – 3 पद

 ऐसे करें आवेदन

भारतीय स्टेट बैंक में आज से शुरु हो रहे विभिन्न पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के बाद कैरियर के पेज पर और करेंट ओपनिंग्स के लिंक के जरिए लेटेस्ट भर्ती विज्ञापन पेज पर जाना होगा, जहां विभिन्न भर्ती विज्ञापनों के साथ-साथ अप्लीकेशन लिंक दिये गये हैं। इन पर क्लिक करके उम्मीदवार अप्लीकेशन फॉर्म पेज पर जा सकते हैं। हालांकि, उम्मीदवार नीचे दिये गये डॉयरेक्ट लिंक से भी से अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं।

आवेदन शुल्क

एसबीआई ने विज्ञापित पदों के लिए आवेदन के लिए अप्लीकेशन फीस और इंटीमेशन चार्जेस के तौर पर 750 रुपये का शुल्क लगाया है। फीस का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकता है।

एसबीआई एससीओ और अन्य नोटिफिकेशन यहां देखें

एसबीआई अप्लीकेशन लिंक

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस