एजुकेशन डेस्क। SBI SCO Recruitment 2023: बैंक में नौकरी ढूंढ रहे उम्मीदवारों की तलाश जल्द पूरी हो सकती है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State bank of India) ने प्रोगाम मैनेजर समेत अन्य पदों पर भर्ती निकाली है। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और यह 9 फरवरी, 2023 तक चलेगी। अब ऐसे में, जो भी अभ्यर्थी इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे इस दौरान आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर आवेदन करना होगा। हालांकि अप्लाई करने से पहले अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें, क्योंकि अगर कोई भी आवेदक भर्ती से संबंधित नियमों को पूरा नहीं करता है तो उसके फॉर्म को स्वीकार नहीं किया जाएगा। 

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से जारी सूचना के अनुसार, वाइस प्रेसिडेंट 1, प्रोगाम मैनेजर 04, मैनेजर क्वालिटी एंड ट्रेनिंग 1 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं, कमांड सेंटर मैनेजर के 03 पदों पर भर्ती की जाएगी।

ये होगी फीस

इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क और सूचना शुल्क 750 है। अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क/सूचना शुल्क नहीं देना होगा। फीस का भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग आदि का उपयोग कर स्क्रीन पर पूछी गई जानकारी प्रदान करके किया जा सकता है।

ऐसे होगा सेलेक्शन

उम्मीदवारों का चयन निम्न चरण में आयोजित होने वाली परीक्षा के आधार पर होगा। इनमें शॉर्ट-लिस्टिंग, इंटरव्यू समेत अन्य शामिल हैं। साक्षात्कार 100 अंकों का होगा। साक्षात्कार में अर्हक अंक बैंक द्वारा तय किए जाएंगे। वहीं, इस भर्ती और सेलेक्शन प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विजिट करना होगा। बता दें कि एसबीआई के अलावा, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने भी भर्ती निकाली है। इसकी जानकारी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विजिट कर सकते हैं। 

Edited By: Nandini Dubey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट