नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। SBI SCO recruitment 2022: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) में एससीओ (Specialist Cadre Officers) के पदों पर फिलहाल भर्तियां चल रही हैं। आज, 20 सितंबर, 2022 को इन पदों पर आवेदन का आखिरी मौका आज है। अब ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स इस पद के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे SBI की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। इसलिए समय रहते इस बात का ध्यान रखें।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

वैकेसी डिटेल्स

एसबीआई की ओर से जारी कुल 665 पदों में से 75 पद कस्टमर रिलेशनशिप एग्जीक्यूटिव, रीजनल हेड 12 और रिलेशनशिप मैनेजर (टीम लीडर) के 37 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 665 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य / ईडब्ल्यूएस / ओबीसी उम्मीदवारों के लिए, आवेदन शुल्क और सूचना शुल्क 750 है, जबकि एससी, एसटी या दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए कोई शुल्क या सूचना शुल्क नहीं है। इसके अलावा, पद से जुड़ी योग्यता, आयु सीमा सहित अन्य जरूरी शर्तों की जांच करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक सूचना को पढ़ना चाहिए। 

SBI SCO recruitment 2022: एससीओ या स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पदों पर ऐसे करें आवेदन 

एससीओ या स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर, “RECRUITMENT OF SPECIALIST CADRE OFFICERS IN SBI ON CONTRACT BASIS FOR WEALTH MANAGEMENT BUSINESS”लिंक पर क्लिक करें।  अब रजिस्टर करें और आवेदन करने के लिए लॉगिन करें। इसके बाद, आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें। अब सबमिट करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंट लें।

Edited By: Nandini Dubey