नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। SBI CBO Recruitment 2020: भारतीय स्टेट बैंक ने अपने सात सर्किल के 9 राज्यों एवं संघ शासित क्षेत्रों में स्थित शाखाओं में सर्किल बेस्ड ऑफिसर्स (सीबीओ) की नियमित आधार पर भर्ती के जारी हाल ही जारी विज्ञापन के अंतर्गत ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज, 27 जुलाई 2020 से आरंभ हो रही है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट के कैरियर सेक्शन में उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन रजिट्रेशन फॉर्म की मदद से अपना पंजीकरण कर सकते हैं। एसबीआई सीबीओ भर्ती 2020 अप्लीकेशन के लिए अंतिम तिथि 16 अगस्त 2020 निर्धारित की गयी है। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एसबीआई सीबीओ भर्ती 2020 के लिए अप्लीकेशन फीस का भुगतान करने की अंतिम तिथि भी 16 अगस्त ही है, हालांकि उम्मीदवार ऑनलाइन सबमिट किये गये आवेदन की प्रिंट-आउट 31 अगस्त 2020 तक ले सकते हैं।

एसबीआई सीबीओ (एससीओ) नोटिफिकेशन यहां देखें

एसबीआई अप्लीकेशन लिंक

यह भी पढ़ें - SBI Recruitment 2019: बैंक अधिकारी बनने का सुनहारा अवसर, जानें पूरी डिटेल

इन सर्किल (स्टेट/यूटी) के लिए हैं रिक्तियां

  • अहमदाबाद (गुजरात) – 750 पद
  • बेंगलूरू (कर्नाटक) – 750 पद
  • भोपाल (मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़) – 296 एवं 104 पद
  • चेन्नई (तमिल नाडु) – 550 पद
  • हैदराबाद (तेलंगाना) – 550 पद
  • जयपुर (राजस्थान) – 300 पद
  • महाराष्ट्र (मुंबई को छोड़कर महाराष्ट्र, गोवा) – 517 और 33 पद

कौन कर सकता है आवेदन?

एसबीआई सीबीओ भर्ती 2020 के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्विविद्यालय या संस्थान से स्नातक की डिग्री ली हो। साथ ही, उम्मीदवार के पास किसी कॉमर्शियल बैंक या रीजनल रूरल बैंक में ऑफिसर के रूप में कम से कम दो वर्षों का अनुभव होना चाहिए। इनके अतिरिक्त, उम्मीदवार की आयु 1 अगस्त 2020 को 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए, अर्थात उम्मीदवार का जन्म 2 अगस्त 1990 से पूर्व न हुआ हो।

ऐसे करें आवेदन

भारतीय स्टेट बैंक में आज से शुरु हो रहे एसबीआई सीबीओ भर्ती 2020 ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के बाद कैरियर के पेज पर सम्बन्धित भर्ती विज्ञापन के साथ दिये गये अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करके अप्लीकेशन फॉर्म पेज पर जाना होगा। यहां उम्मीदवारों आवेदन से पूर्व पंजीकरण करना होगा।

Posted By: Rishi Sonwal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस