Move to Jagran APP

Sarkari Naukri: लीजिए इंतजार हुआ पूरा, सरकारी नौकरी के लिए यहां स्टेनोग्राफर के पदों पर निकली है भर्ती, तुरंत करें अप्लाई

कोर्ट की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती में के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार ध्यान दें कि अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/बीसी के लिएआरक्षण और शुल्क में छूट का लाभ केवल उन्हीं लोगों को मिलेगा जिनके पास पंजाब हरियाणा और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ द्वारा जारी एससी/एसटी/बीसी प्रमाणपत्र है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 22 Dec 2021 10:10 AM (IST)Updated: Wed, 22 Dec 2021 10:10 AM (IST)
Sarkari Naukri: लीजिए इंतजार हुआ पूरा, सरकारी नौकरी के लिए यहां स्टेनोग्राफर के पदों पर निकली है भर्ती, तुरंत करें अप्लाई
सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए काम की खबर है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए काम की खबर है। पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट (Punjab & Haryana High Court) चंडीगढ़ ने स्टेनोग्राफर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। कोर्ट इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 35 के पदों पर नियुक्तियां करेगा। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को उच्च न्यायालय की आधिकारिक वेबसाइट highcourtchd.gov.in पर जाना होगा। अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि आवेदन करने 15 जनवरी, 2022 है। इसके बाद कोई एप्लीकेशन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। इसलिए इस बात का खासतौर पर ध्यान रखें। उम्मीदवारों ध्यान दें कि इस पोस्ट पर चयनित उम्मीदवारों का वेतन और भत्ते पंजाब सरकार द्वारा जारी और उच्च न्यायालय द्वारा अपनाए गए लेटेस्ट लागू नियमों और निर्देशों के अनुसार दिए जाएंगे।

loksabha election banner

Punjab & Haryana High Court Recruitment 2021: ये हैं महत्वपूर्ण तिथियां

अधिसूचना जारी होने की तिथि- 18 दिसंबर, 2021

आवेदन करने की अंतिम तिथि- 15 जनवरी, 2022

परीक्षा की तिथि जल्द घोषित की जाएगी

कोर्ट की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती में के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार ध्यान दें कि अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/बीसी के लिए आरक्षण और शुल्क में छूट का लाभ केवल उन्हीं लोगों को मिलेगा, जिनके पास पंजाब, हरियाणा और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ द्वारा जारी एससी/एसटी/बीसी प्रमाणपत्र है।

वैकेंसी डिटेल्स

न्यायालय की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक स्टेनोग्राफर के पदों में सामान्य 28, एससी / एसटी / बीसी 04, भूतपूर्व सैनिक 02, दिव्यांग व्यक्ति 01 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। 

इस पद पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम योग्यता किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कला स्नातक या विज्ञान स्नातक होना चाहिए। इसके अलावा इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए।हालांकि इस पद पर आवेदन करने वाले आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.