नई दिल्ली,एजुकेशन डेस्क। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (Jharkhand Staff Selection Commission, JSSC) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अनुसार, जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रिकल (Junior Engineer Electrical), जूनियर इंजीनियर सिविल (Junior Engineer Civil), जूनियर इंजीनियर मैकेनिकल (Junior Engineer, Mechanical) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे 22 फरवरी तक अप्लाई कर सकते हैं। अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि फिलहाल अप्लाई करने की प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है,यह 23 जनवरी, 2022 से शुरू होगी। वहीं आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को @jssc.nic.in पर जाकर अप्लाई करना होगा। 

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की प्रारंभिक तिथि: 23 जनवरी 2022

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 22 फरवरी 2022

जेएसएससी की ओर से जारी, विज्ञापन संख्या 06/2021 के अनुसार, यह जूनियर इंजीनियर्स के ये पद सिविल / मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल ट्रेडों के लिए निकाली जा रही है। वहीं वैकेंसी डिटेल्स की बात करें तो जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) 46, जूनियर इंजीनियर (सिविल) 188 और जूनियर इंजीनियर (मैकेनिकल) 51 के पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से इलेक्ट्रिकल ट्रेड में डिप्लोमा होना चाहिए। हालांकि इन पदों के लिए हायर एजुकेशन वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं।

जूनियर इंजीनियर (सिविल) के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से सिविल ट्रेड में डिप्लोमा होना चाहिए। वहीं इन पदों के लिए हायर योग्यता वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं।

जूनियर इंजीनियर (मैकेनिकल) के पद पर मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से मैकेनिकल ट्रेड में डिप्लोमा होना चाहिए। इसके साथ ही इन पदों के लिए हायर एजुकेशन वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए आयु न्यूनतम 18 साल का होना चाहिए। इसके अलावा आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

Edited By: Nandini Dubey