नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारत सरकार की सार्वजनिक क्षेत्र की कपनियों में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। सरकार के इस्पात मंत्रालय के अधीन मिनी रत्न का दर्जा प्राप्त सरकारी कंपनी मेकॉन लिमिटेड ने विभिन्न मैनेजेरियल पदों पर भर्ती ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज, 26 नवंबर 2021 से शुरू कर दी है। कंपनी द्वारा बुधवार, 24 नवंबर 2021 को जारी नोटिस के अनुसार, विज्ञापन (सं. No:11.73.4.3/2021/Reg/02) के माध्यम से विज्ञापित 78 पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 25 दिसंबर 2021 तक चलेगी। बता दें कि मेकॉन ने मैनेजेरियल पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन 3 नवंबर को जारी किया था। हालांकि, आवेदन प्रक्रिया पहले शुरू नहीं की जा सकी थी।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के लिए उम्मीदवारों को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट, meconlimited.co.in पर विजिट करना होगा और फिर कैरियर सेक्शन में जाना होगा, जहां सम्बन्धित विज्ञापन संख्या के लिए अप्लाई ऑनलाइन का लिंक एक्टिव किया गया है। उम्मीदवारों 1000 रुपये का आवेदन शुल्क ऑनलाइन आवेदन के दौरान भरना होगा, जिसका भुगतान वे ऑनलाइन माध्यमों से कर पाएंगे। हालांकि, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, दिव्यांग और भूतपूर्व कर्मचारी श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में पूरी छूट दी गयी है।

इस लिंक से करें आवेदन

इस लिंक से देखें भर्ती विज्ञापन

पदों के नाम और रिक्तियां

असिस्टेंट मैनेजर, डिप्टी मैनेजर, मैनेजर, सीनियर मैनेजर, असिस्टेंट जनरल मैनेजर (एजीएम), डिप्टी जनरल मैनेजर (डीजीएम) और जनरल मैनेजर – कुल रिक्तियों की संख्या 78

ऐसे होगा चयन

मेकॉन भर्ती 2021 के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार विभिन्न पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। हालांकि, कंपनी द्वारा चयन प्रक्रिया में संशोधन किया जा सकता है। आवेदन के विवरणों के आधार पर उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इन उम्मीदवारों की लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट पर कंपनी द्वारा जारी की जाएगी।

Edited By: Rishi Sonwal