नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Sarkari Naukri 2020: भारत सरकार के परमाणु उर्जा विभाग के अधीन सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी यूरेनियम कारपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (यूसीआईएल) ने दो अलग-अलग भर्ती विज्ञापन जारी करते हुए 136 माइनिंग मेट और अन्य पदों पर नियमित आधार पर और 4 असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर के पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। निर्धारित योग्यता रखने वाले इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑफिशियल वेबसाइट, ucil.gov.in से नोटिफिकेशन डाउनलोड सकते हैं और निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार ऑनलाइन/ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं।

यूसीआईएल द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार 136 माइनिंग मेट और अन्य पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 18 मई से शुरु हो चुके हैं, जबकि आवेदन की अंतिम तिथि 26 जून 2020 निर्धारित की गयी है। वहीं, 4 असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर के पदों के लिए 10 जून 2020 तक आवेदन ऑफलाइन जमा करा सकते हैं।

इन पदों के लिए हैं आवेदन आमंत्रित

-ग्रेजुएट ऑपरेशनल ट्रेनी (केमिकल) – 4 पद

-माइनिंग मेट-सी – 52 पद

-बॉयलर-कम-कंप्रेशर अटेंडेंट –ए – 3 पद

-वाइंडिंग इंजन ड्राइवर –बी – 14 पद

-ब्लास्टर-बी – 4 पद

-अप्रेंटिस (माइनिंग मेट) – 53 पद

-अप्रेंटिस (लैबोरेट्री असिस्टेंट) – 6 पद

-असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर – 4 पद

ऐसे होगा चयन

यूसीआईएल में 136 माइनिंग मेट और अन्य पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर बेस्ड ऑनलाइन एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा। ऑनलाइन परीक्षा दो घंटों की होगी और इसमें जनरल नॉलेज/अवेयरनेस, रीजनिंग, न्यूमेरिकल एबिलिटी, जनरल इंग्लिश और प्रोफेशनल नॉलेज (पदों के अनुसार) विषयों से सम्बन्धित कुल 120 प्रश्न होंगे। प्रत्येक प्रश्न के लिए 1 अंक निर्धारित किया गया है और गलत उत्तरों के लिए कोई भी निगेटिव मार्किंग नहीं है। ऑनलाइन परीक्षा में प्रश्न, अंग्रेजी के प्रश्नों को छोड़कर, अंग्रेजी और हिन्दी दोनो ही भाषाओं में होंगे।

यहां देखें ऑफिशियल नोटिफिकेशन 136 माइनिंग मेट और अन्य पदों के लिए

यहां करें ऑनलाइन आवेदन 136 माइनिंग मेट और अन्य पदों के लिए

यहां देखें ऑफिशियल नोटिफिकेशन और अप्लीकेशन फॉर्मेट असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर पदों के लिए

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021