नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Sarkari Naukri 2020: भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) में 48 डिप्टी मैनेजर के पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरु हो चुकी है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार प्राधिकरण की ऑफिशियल वेबसाइट, nhai.gov.in के माध्यम से 15 जून 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इससे पहले, भारत सरकार ने सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के अधीन भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने डिप्टी मैनेजर (टेक्निकल) के 48 पदों पर गेट 2020 स्कोर के माध्यम से सीधी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया था। 

एनएचएआई द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार सिविल इंजीनयरिंग ट्रेड में इस वर्ष की गेट परीक्षा में सम्मिलित हो रहे उम्मीदवारों के स्कोर के आधार पर ही निर्धारित चयन प्रक्रिया में सम्मिलित किया जाएगा।

एनएचएआई डिप्टी मैनेजर (टेक्निकल) के लिए योग्यता किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री निर्धारिक की गयी है। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु अधिकतम 30 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी, जो कि सरकार द्वारा जारी छूट के नियमों के आधार पर दी जाएगी।

ऐसे होगा चयन

गेट 2020 परीक्षा के स्कोर के आधार पर प्राधिकरण की चयन-समित द्वारा निर्धारित कट-ऑफ से अधिक स्कोर वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए शॉर्ट-लिस्ट किया जाएगा। इंटरव्यू के लिए उम्मीदवारों की संख्या का निर्धारित प्राधिकरण द्वारा निर्धारित किया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन

एनएचएआई भर्ती 2020 में विज्ञापित डिप्टी मैनेजर (टेक्निकल) के पदों के लिए आवेदन करने हेतु उम्मीदवार प्राधिकरण की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के बाद वेकेंसीज और करेंट सेक्शन में जा सकते हैं। जहां उन्हें इस भर्ती विज्ञापन ऑफिशियल नोटिफिकेशन और ऑनलाइन आवेदन के लिए लिंक मिलेगा।

एनएचएआई ने अपने विज्ञापन में ऑनलाइन आवेदन के लिए गूगल क्रोम या मोजिला फायरफॉक्स ब्राउजर के माध्यम से ही ऑनलाइन आवेदन करने सुझाव दिया है।

ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म की जानकारियों को फिल करने के बाद उम्मीदवारों को स्कैन की हुई अपनी फोटो और सिग्नेचर अपलोड करनी होंगी। साथ ही, उन्हें 10वीं, 12वीं, स्नातक के साथ-साथ गेट 2020 स्कोर की कॉपी भी अपलोड करनी होगी।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन यहां देखें

ऑनलाइन आवेदन यहां करें

Posted By: Rishi Sonwal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस