नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Sarkari Naukri 2020: स्टेट लेवल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड असम (एसएलपीआरबी) ने कल जारी एक भर्ती विज्ञापन के माध्यम से फॉरेस्टर, स्टेनोग्राफर, फॉरेस्ट गार्ड, सर्वेयर, मेहुत, कारपेंटर और ड्राइवर के कुल 1081 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन का प्रावधान रखा गया है। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज, 25 मई 2020 को 4 बजे से शुरु हो गयी है। आवेदन की अंतिम तिथि 25 जून 2020 निर्धारित की गयी है।

एसएलपीआरबी द्वारा 24 मई को जारी भर्ती विज्ञापन (सं. SLPRB/REC/Forest/GD-III/1081/2020/179) के अऩुसार इन पदों के भर्ती असम सरकार के वन विभाग के लिए की जानी है। इन पदों के लिए आवेदन वे ही उम्मीदवार कर सकते हैं जो कि भारत के नागरिक हैं और आमतौर पर असम के निवासी होने चाहिए।

इन पदों के लिए मांगे गये हैं आवेदन

-फॉरेस्टर – I – 144 पद

-फॉरेस्ट गार्ड – 812 पद

-स्टेनोग्राफर ग्रेड-3 – 11 पद

-सर्वेयर – 35 पद

-मेहुत – 28 पद

-कारपेंटर – 1 पद

-ड्राइवर – 50 पद

ये होनी चाहिए योग्यता

फॉरेस्ट गार्ड, ड्राइवर, कारपेंटर, सर्वेयर के पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जो कि किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या काउंसिल से 12वीं की हो। वहीं, फॉरेस्टर-I और स्टेनोग्राफर के लिए योग्यता किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान ने स्नातक डिग्री रखी गयी है। मेहुत पद के लिए 8वीं पास आवेदन कर सकते हैं।

फॉरेस्ट गार्ड और फॉरेस्टर-I पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता के साथ-साथ निर्धारित शारीरिक मानदंड भी पूरे होने चाहिए। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

ये है आवेदन की प्रक्रिया

एसएलपीआरबी भर्ती 2020 के लिए आवेदन के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, slprbassam.in पर विजिट करना होगा। जहां, होम पेज पर ही ‘ऑनगोईंग रिक्रूटमेंट’ सेक्शन में 24 मई 2020 के साथ ‘रिमार्क’ कॉलम में उपलब्ध कराये गये ‘अप्लाई हीयर’ लिंक को क्लिक करके अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं।

यहां देखें ऑफिशियल नोटिफिकेशन

ऑनलाइन आवेदन लिंक

Posted By: Rishi Sonwal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस