Move to Jagran APP

RRC Apprentice Recruitment 2021: रेलवे में अप्रेंटिस के 3366 पदों पर निकली भर्ती, 4 अक्टूबर से करें आवेदन

RRC Apprentice Recruitment 2021रेलवे की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवार को सरकारी मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50% अंकों के साथ 10 वीं कक्षा की परीक्षा या इसके समकक्ष (10 + 2 परीक्षा प्रणाली के तहत) उत्तीर्ण होना चाहिए।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 02 Oct 2021 12:37 PM (IST)Updated: Sun, 03 Oct 2021 07:16 AM (IST)
RRC Apprentice Recruitment 2021: रेलवे में अप्रेंटिस के 3366 पदों पर निकली भर्ती, 4 अक्टूबर से करें आवेदन
RRC Apprentice Recruitment 2021: रेलवे रिक्रूटमेंट सेल, पूर्वी रेलवे (Railway Recruitment Cell, Eastern Railway)

RRC Apprentice Recruitment 2021: रेलवे रिक्रूटमेंट सेल, पूर्वी रेलवे (Railway Recruitment Cell, Eastern Railway) ने अप्रेंटिस पद के लिए नोटिफिकेशन जारी किया हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 3366 पदों को नियुक्तियां की जाएगी। ऐसे में जो भी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं और आरआरसी ईआर की आधिकारिक साइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 4 अक्टूबर, 2021 से शुरू होगी और 3 नवंबर, 2021 तक चलेगी। आवेदक ध्यान रखें कि आखिरी तारीख बीतने के बाद कोई आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। वहीं चयनित उम्मीदवारों की सूची 18 नवंबर, 2021 को प्रदर्शित की जाएगी।

loksabha election banner

वैकेंसी डिटेल्स 

हावड़ा 659 पद

सियालदाह 1123 पद

आसनसोल 412 पद

मालदा 100 पद

कांचरापाड़ा 190 पद

लिलुआ 204 पद

जमालपुर 678 पद

रेलवे की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, उम्मीदवार को सरकारी मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50% अंकों के साथ 10 वीं कक्षा की परीक्षा या इसके समकक्ष (10 + 2 परीक्षा प्रणाली के तहत) उत्तीर्ण होना चाहिए। वहीं पद से जुड़ी ज्यादा एजुकेशन क्वालिफिकेशन ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक करना चाहिए। वहीं उम्मीदवार की आयु सीमा 15 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। आवेदन करते वक्त ध्यान रखें कि नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें, क्योंकि अगर फॉर्म में कोई दिक्कत आती है तो एप्लीकेशन फाॅर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा।  

ये होगी फीस

अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बतौर शुल्क 100 रुपये देना होगा। वहीं एससी, एसटी, पीडब्लूएडी और महिलाओं को कोई शुल्क देना होगा। फीस का भुगतान डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड / इंटरनेट बैंकिंग आदि का उपयोग करके किया जा सकता है। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ऐसे होगा सेलेक्शन

अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का सेलेक्शन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। वहीं इस पद से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.