नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। RPSC Recruitment 2021: राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने राज्य सरकार के विधि एवं विधिक कार्य विभाग में विधि रचनाकार पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। आयोग द्वारा बुधवार, 13 जनवरी 2021 को जारी अधिसूचना (सं.07/परीक्षा/ Vidhi Rachanakar /EP-I/2020-21) के अनुसार राजस्थान विधि रचना (राज्य एवं अधीनस्थ) सेवा नियम, 1981 के अंतर्गत की जाने वाली इन पदों की 5 रिक्तियों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध कराये जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। आवेदन की प्रक्रिया 18 जनवरी को शुरू होगी और उम्मीदवार 16 फरवरी 2021 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे।

राजस्थान विधि रचनाकार भर्ती अधिसूचना यहां देखें

यहां कर पाएंगे आवेदन (18 जनवरी से 16 फरवरी तक)

कौन कर सकता आवेदन?

राजस्थान विधि रचनाकार भर्ती 2021 के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से लॉ में डिग्री प्राप्त की हो और स्नातक स्तर पर अंग्रेजी और हिंदी या दोनों में से कम से कम एक वैकल्पिक विषय रहा हो। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जनवरी 2022 से की जाएगी। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गयी है, अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना देखें।

ऐसे होगा सेलेक्शन

राजस्थान के विधि एवं विधिक कार्य विभाग में विधि रचनाकार पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा। लिखित परीक्षा में अंग्रेजी से हिंदी एवं हिंदी से अग्रेजी में संविधान एवं अन्य विभागीय संचार सामग्रियों के अनुवाद से सम्बन्धित 100-100 अंकों के दो पेपर होंगे। लिखित परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021