Move to Jagran APP

RPSC Recruitment 2020: फिजियोथेरेपिस्ट के पदों पर आवेदन की प्रक्रिया फिर से शुरू, जानें कब से कर पाएंगे अप्लाई

RPSC Recruitment 2020 राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने फिजियोथेरेपिस्ट के पदों पर आवेदन की प्रक्रिया दोबारा शुरू करने का फैसला किया है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 03:25 PM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 03:25 PM (IST)
RPSC Recruitment 2020: फिजियोथेरेपिस्ट के पदों पर आवेदन की प्रक्रिया फिर से शुरू, जानें कब से कर पाएंगे अप्लाई
RPSC Recruitment 2020: फिजियोथेरेपिस्ट के पदों पर आवेदन की प्रक्रिया फिर से शुरू, जानें कब से कर पाएंगे अप्लाई

RPSC Recruitment 2020: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने फिजियोथेरेपिस्ट के पदों पर आवेदन की प्रक्रिया दोबारा शुरू करने का फैसला किया है। आयोग इन पदों पर 1 जून से दोबारा आवेदन की प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। ऐसे में जो अभी तक आवेदन नहीं कर पाएं हैं और इच्छुक हैं तो वे आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पोस्ट पर आवेदन की प्रक्रिया 1 जून से 15 जून तक आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि यह अंतिम मौका है, इसके बाद दोबारा आवेदन की प्रक्रिया शुरू नहीं की जाएगी, इसलिए इस दौरान तक अप्लाई कर दें।

loksabha election banner

एजुकेशन क्वालिफिकेशन:

इस पोस्ट पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास फिजियोथैरेपी में डिप्लोमा के साथ-साथ राजस्थान की संस्कृति और ज्ञान का भी परिचय होना चाहिए।

ये होगी फीस

सामान्य कैटेगिरी- 350

ओबीसी- 250

एससी-एसटी- 150

फिजियोथेरेपिस्ट की पोस्ट पर आवेदक की आयु 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को पांच साल में छूट दी जाएगी। वहीं एससी, एसटी महिलाओं को उम्र में 10 साल का छूट दी जाएगी। इसके अलावा दिव्यांग को 10 से 15 साल की छूट दी जाएगी। बता दें कि इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 26 मार्च को शुरू हुई थी और 9 अप्रैल को खत्म होने वाली थी। लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की वजह से आवेदन की प्रक्रिया को दोबारा शुरू करने का फैसला लिया गया है।

इसके अलावा कई अन्य विभागों ने भी भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (United India Insurance Co.Ltd) ने प्रशासनिक अधिकारी मेडिकल स्केल-1 (administrative officer medical- scale 1) के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 10 पदों पर नियुक्तयिां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 29 मई से शुरू हो रही है और 10 जून तक चलेगी। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि 10 जून की शाम 5 बजे तक ही आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट www.uiic.co.in पर जाकर ओवदन कर सकते हैं। आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम में ही स्वीकार किए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.