Move to Jagran APP

RIMS Ranchi Recruitment 2021: राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान में स्टाफ नर्स के 370 पदों के लिए आज से करें ऑनलाइन आवेदन

RIMS Ranchi Recruitment 2021 संस्थान द्वारा 13 मार्च को जारी विज्ञापन (सं.1093) के अनुसार स्टाफ नर्स के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट rimsranchi.org पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 17 Mar 2021 01:07 PM (IST)Updated: Wed, 17 Mar 2021 01:07 PM (IST)
RIMS Ranchi Recruitment 2021: राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान में स्टाफ नर्स के 370 पदों के लिए आज से करें ऑनलाइन आवेदन
उम्मीदवार 30 अप्रैल 2021 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर सकते हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। RIMS Ranchi Recruitment 2021: राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (आरआईएमएस) में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदावारों के लिए काम की खबर। आरआईएमएस, रांची ने स्टाफ नर्स ग्रेड–ए के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। संस्थान द्वारा 13 मार्च 2021 को जारी विज्ञापन (सं.1093) के अनुसार पे-मैट्रिक्स लेवल-7 पर की जाने वाली स्टाफ नर्स के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट, rimsranchi.org पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 14 मार्च से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 30 अप्रैल 2021 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर सकते हैं।

prime article banner

आरआईएमएस स्टाफ नर्स भर्ती 2021 विज्ञापन यहां देखें

आरआईएमएस स्टाफ नर्स भर्ती 2021 ऑनलाइन आवेदन यहां करें

कौन कर सकता है आवेदन?

आरआईएमएस स्टाफ नर्स भर्ती 2021 विज्ञापन के अनुसार आरआईएमएस स्टाफ नर्स भर्ती 2021 ऑनलाइन आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को भारतीय नर्सिंग परिषद या झारखण्ड नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त किसी विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से नर्सिंग बीएससी या बीएससी (ऑनर्स) डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। जनरल नर्सिंग मिडवाइफरी में डिप्लोमा कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों का राज्य/भारतीय नर्सिंग परिषद से पंजीकरण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों के पास न्यूनतम 50 बेड वाले किसी अस्पताल में कम से कम दो वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

वहीं, उम्मीदवारों की आयु 31 मार्च 2021 को 35 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए। हालांकि, ईबीसी, बीसी, एससी/एसटी, दिव्यांग और महिला उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया गया है। अधिक जानकारी के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।

आवेदन प्रक्रिया और शुल्क

उम्मीदवारों को आरआईएमएस रांची की भर्ती पोर्टल, rimsjobs.com पर विजिट करके ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा। आवेदन की प्रक्रिया आज, 16 मार्च से शुरू हो रही है जो कि 30 अप्रैल 2021 तक चलेगी। आवेदन के समय उम्मीदवारों को 600 रुपये का आवेदन शुल्क भरना होगा। एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 150 रुपये निर्धारित है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.