नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। RCFL Recruitment 2020: राष्ट्रीय केमिकल्स एण्ड फर्टिलाइजर्स लिमिटेड यानि आरसीएफएल ने विभिन्न विभागों मैनेजमेंट ट्रेनी, इंजीनियर, ऑफिसर, असिस्टेंट ऑफिसर, ऑपरेटर ट्रेनी, बॉयलर ऑपरेटर ग्रेड 3 और जूनियर फायरमैन ग्रेड 2 के कुल 393 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आरसीएफएल की ऑफिशियल वेबसाइट, rcfltd.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया कल 29 जून से आरंभ हो चुकी है और 15 जुलाई 2020 तक चलनी है। आवेदन शुल्क भी 15 जुलाई तक जमा किये जा सकेंगे।

आरसीएफएल मैनेजमेंट ट्रेनी एवं अन्य भर्ती 2020 के लिए जारी विज्ञापन (सं. 01062020) के अनुसार मैनेजमेंट ट्रेनी, इंजीनियर, ऑफिसर और असिस्टेंट मार्केटिंग ऑफिसर के पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन टेस्ट और पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर किया जाना है। जबकि, ऑपरेटर ट्रेनी (केमिकल), बॉयलर ऑपरेटर ग्रेड 3 और जूनियर फायरमैन ग्रेड 2 के लिए उम्मीदवार ऑनलाइन टेस्ट एवं ट्रेड टेस्ट के आधार पर चयनित किये जाएंगे। वहीं, विज्ञापित पदों के लिए योग्यता मानदंड पदों के अनुसार अलग-अलग हैं, जिसे उम्मीदवार आफिशियल नोटिफिकेशन में देख सकते हैं।

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

आरसीएफएल मैनेजमेंट ट्रेनी एवं अन्य भर्ती 2020 के ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के बाद रिक्रूटमेंट सेक्शन में दिये गये सम्बन्धित विज्ञापन के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद भर्ती पेज ओपेन होगा जहां नोटिफिकेशन और अन्य फॉर्मेट के साथ-साथ ‘अप्लाई ऑनलाइन नाऊ’ का लिंक दिया गया है, जिस पर क्लिक करके अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं। अप्लीकेशन पेज पर आवेदन से पूर्व उम्मीदवारों को अपने नाम, मोबाईल नंबर और ईमेल आईडी के माध्यम से रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद प्राप्त जारी किये गये रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की मदद से लॉगिन करके उम्मीदवार अप्लाई कर पाएंगे। उम्मीदवार नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक के माध्यम से भी नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं और अप्लीकेशन पेज पर पहुंच सकते हैं।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन यहां देखें

यहां करें ऑनलाइन आवेदन

आरसीएफएल भर्ती पेज के लिए लिंक

Posted By: Rishi Sonwal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस