Move to Jagran APP

Rajasthan Police Constable Recruitment 2022: राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, यहां जानें लास्ट डेट

Rajasthan Police Constable Recruitment 2022 राजस्थान पुलिस की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कांस्टेबल के पदों पर आवेदन करने वाले जनरल / ओबीसी / एमबीसी कैटेगिरी के उम्मीदवारों को 500 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं ईडब्ल्यूएस / ओबीसी (एनसीएल) के पदों पर 400 रुपये का शुल्क देना होगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 04 Feb 2022 05:19 PM (IST)Updated: Fri, 04 Feb 2022 05:53 PM (IST)
Rajasthan Police Constable Recruitment 2022: राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, यहां जानें लास्ट डेट
Rajasthan Police Constable Recruitment 2022: राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police)

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। Rajasthan Police Constable Recruitment 2022: राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) ने कांस्टेबल (Constable) के पदों पर भर्तियां निकाली है। राजस्थान पुलिस ने स्पोर्ट्सकोटा के तहत यह वैकेंसी निकाली है। यह भर्तियां 2 फीसदी आरक्षण के तहत निकाली गई है। इसके तहत, कुल 4588 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार, इन पदों के लिए इच्छुक और योग्य हैं, वे राजस्थान पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट पर rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इन पदों के लिए ओवदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। वहीं इस पोस्ट पर आवेदन की लास्ट डेट 28 फरवरी, 2022 है। अभ्यर्थी ध्यान दें कि आखिरी तारीख बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

prime article banner

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

Rajasthan Police Constable Recruitment 2022: इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि - 03 फरवरी 2022

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि - 28 फरवरी 2022

राजस्थान पुलिस की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, कांस्टेबल के पदों पर आवेदन करने वाले जनरल / ओबीसी / एमबीसी कैटेगिरी के उम्मीदवारों को 500 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं ईडब्ल्यूएस / ओबीसी (एनसीएल) के पदों पर 400 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं एजुकेशन क्वालिफिकेशन की बात करें तो डिस्ट्रिक्ट पुलिस/ आईबी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 12वीं पास होना चाहिए। इसके अलावा, पुलिस टेलीकॉम कैटेगिरी के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से भौतिकी और गणित/कंप्यूटर विषय के साथ कक्षा 12वीं उत्तीर्ण होनी चाहिए। वहीं आरएसी / एमबीसी बटालियन के पद पर आवेदक को कक्षा 10वीं कक्षा में पास होनी चाहिए। आवेदक बस इस बात का ध्यान रखें कि अप्लाई करते वक्त नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें, क्योंकि फॉर्म में किसी भी तरह की गड़बड़ी से फॉर्म से रिजेक्ट हो सकता है। 

ऐसे होगा सेलेक्शन

कांस्टेबल के पदों पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन डॉक्यूमेंट्स वैरीफिकेशन, स्पोर्ट्स ट्रायल, पीएमटी और मेडिकल परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। वहीं कांस्टेबल के पदों से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट rajasthan.gov.in पर विजिट करना होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.