नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से सहायक सांख्यिकी अधिकारी के पद पर चल रही भर्ती प्रक्रिया जल्द बंद होने वाली है। आरपीएससी इस पोस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन 20 दिसंबर, 2021 को बंद कर देगा। ऐसे में इस भर्ती के लिए महज चार दिन बचे हुए हैं। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे समय रहते अप्लाई कर दें और आखिरी वक्त का इंतजार न करें, क्योंकि कई बार अंतिम समय पर ऑफिशियवल वेबसाइट पर लोड बढ़ जाता है। इसकी वजह से उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फॉर्म भरने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वहीं इन पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया इसी महीने की शुरुआत में यानी कि 1 दिसंबर, 2021 से शुरू हुई थी।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

ये हैं महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि: 1 दिसंबर 2021

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 20 दिसंबर 2021

RPSC की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 218 पदों में सहायक सांख्यिकी अधिकारी नॉन टीएसपी के 203 और सहायक सांख्यिकी अधिकारी टीएसपी के 15 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से गणित, सांख्यिकी, अर्थशास्त्र या वाणिज्य में मास्टर डिग्री या इनमें किसी भी विषय में मास्टर डिग्री के साथ सांख्यिकी में एक वर्षीय डिप्लोमा होना चाहिए।

ये होगी फीस

सहायक सांख्यिकी अधिकारी के पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 350 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं एससी व एसटी वर्ग के लिए 150 रुपए आवेदन फीस देनी होगी।आवेदक ध्यान दें कि इस पोस्ट पर फीस का भुगतान केवल ऑनलाइन मोड में ही किया जाएगा। वहीं इस नियुक्ति प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।  

Edited By: Nandini Dubey