Rajasthan High Court recruitment 2020: अगर आप लॉ के फील्ड में जॉब में ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए गुडन्यूज हैं। दरअसल राजस्थान हाईकोर्ट ने ज्यूडिशियल असिस्टेंट,असिस्टेंट और र्क्लक के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत कुल 1760 पदों पर नियुक्तियां करेगा। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट hcraj.nic.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। हालांकि आवेदन की प्रक्रिया 30 मार्च दोपहर 1 बजे से शुरू होगी और 27 अप्रैल तक चलेगी। वहीं उम्मीदवार 28 अप्रैल तक शुल्क का भुगतान कर सकते हैं।

इस परीक्षा में सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को एक लिखित परीक्षा देनी होगी। कुल 300 अंकों की कंप्यूटर आधारित परीक्षा होगी। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को पास होने के लिए 135 नौकरी के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को 300 अंकों की एक कंप्यूटर-आधारित परीक्षा को साफ़ करना होगा। इसे पास करने के लिए अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 120 मार्क्स लाने होंगे। इस परीक्षा में हिंदी अंग्रेजी और सामान्य ज्ञान। परीक्षण की अवधि दो घंटे होगी। ये एग्जाम दो घंटे की होगी।

आयु: इस पोस्ट पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए। वहीं अधिकतम आयु 40 वर्ष है। आयु की गणना 1 जनवरी, 2021 को की जाएगी।

Posted By: Nandini Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस