अगर आप राजस्थान में रहते हैं और टीचिंग के फील्ड में जॉब तलाश रहे हैं तो आपके लिए यह अच्छा मौका है। राजस्थान सरकार ने डिग्री कॉलेजों में प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के पदों पर मंजूरी दे दी है। सरकार ने कुल 51 पदों पर नियुक्तियां निकाली हैं। यह भर्तियां राजस्थान के दो डिग्री कॉलेज के साथ-साथ न्यायालय जयपुर महानगर- II और अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायालय मकराना (नागौर) और महुआ (दौसा) में 51 पदों के सृजन को मंजूरी दी है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कुल 51 पदों पर भर्तियों को मंजूरी दी है। इसके तहत 3 प्रोफेसरों, 4 एसोसिएट प्रोफेसरों और 13 सहायक प्रोफेसरों की नियुक्ति के प्रस्तावों को मंजूरी दे दी गई है। इसके अलावा लैब टैक्नीशियन, स्टेनोग्राफर, स्टोरकीपर, असिस्टेंट लाइब्रेरियन सहित अन्य पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके अलावा दो प्रोफेसर, पांच एसोसिएट प्रोफेसर, नौ असिस्टेंट प्रोफेसर और सेक्शन ऑफिसर, लैब टेक्नीशियन, लैब असिस्टेंट के पदों पर नियुक्तियों की स्वीकृति दी है।

सीएम ने कृषि महाविद्यालय उम्मेदगंज कोटा में प्रोफेसर के 2, एसोसिएट प्रोफेसर के 5, असिस्टेंट प्रोफेसर के 9, सेक्शन आफिसर, लैब टेक्नीशियन, लाइब्रेरी असिस्टेंट व एग्रीकल्चर सुपरवाइजर के एक-एक और लैब असिस्टेंट और एलडीसी के दो-दो पदों के सृजन को मंजूरी दी गई है।

वहीं अगर इन भर्तियों के अलावा सरकारी नौकरी की बात करें तो कई विभागों में नौकरी निकली हैं। इसके तहत जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड (JKSSB) ने अकाउंट असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत जम्मू और कश्मीर के एसओ के प्रावधानों के तहत ग्रामीण विकास और पंचायती राज विभाग में कुल 1889 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए यह नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों को 31 अगस्त तक का मौका दिया जा रहा है। उम्मीदवार इस तारीख तक या इसके पहले तक आधिकारिक वेबसाइट www.jkssb.nic.in पर जाकर ओवदन करना होगा।

 

Posted By: Nandini Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस