Move to Jagran APP

Punjab & Haryana HC Recruitment 2022: पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने क्लर्क के 759 पदों पर निकाली भर्ती, जानें फुल अपडेट

Punjab Haryana HC Recruitment 2022 आवेदन शुल्क सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 825 रुपये है। वहीं पंजाब राज्य के SC/BC/OBC/ESM के लिए 525 रुपये देने होंगे। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन करना होगा। इसके साथ ही यह फीस नॉन-रिफंडेबल होगी।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 09 Aug 2022 04:27 PM (IST)Updated: Tue, 09 Aug 2022 04:31 PM (IST)
Punjab & Haryana HC Recruitment 2022: पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने क्लर्क के 759 पदों पर निकाली भर्ती, जानें फुल अपडेट
पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट जॉब का शानदार मौका दे रहा है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। Punjab & Haryana HC Recruitment 2022: पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट जॉब का शानदार मौका दे रहा है। उच्च न्यायालय ने क्लर्क पदों पर भर्ती निकाली है। अब ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करने वाले हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट sssc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। कैंडिडेट्स इस बात का ध्यान रखें कि आवेदन करने से पहले एप्लीकेश फॉर्म को अच्छी तरह पढ़ लें, क्योंकि अगर आवेदन पत्र में केाई गड़बड़ी पकड़ में सामने आती है तेा फिर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें। इसके अलावा, पदों की संख्या जानने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं। 

prime article banner

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

यह भी पढ़ें: BSF Recruitment 2022: बीएसएफ ज्वाइन करने की है ख्वाहिश तो ASI और हेड कांस्टेबल के पदों पर निकली है वैकेंसी,जानें सेलेक्शन प्रोसेस

यह भी पढ़ें: JKPSC recruitment 2022: जेकेपीएससी ने फिजिकल एजुकेशन लेक्चरर के पदों पर निकली भर्ती, 9 सितंबर तक करें आवेदन

पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट की ओर से जारी सूचना के अनुसार, इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 759 पदों को भरेगा। वहीं इन पदों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 6 अगस्त को शुरू हो चुकी थी और 27 अगस्त 2022 तक चलेगी। अभ्यर्थी अंतिम समय से पहले अप्लाई कर दें।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, आवेदक के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से आर्ट्स या साइंस में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा, उसे मैट्रिक में बतौर एक विषय के रूप में पंजाबी भाषा उत्तीर्ण होनी चाहिए। इसके साथ ही कंप्यूटर की नॉलेज होनी चाहिए। वहीं उम्मीदवार की आयु सीमा 18 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स को उच्च न्यायालय की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK