Move to Jagran APP

PSPCL Recruitment 2021: र्क्लक और रेवेन्यू अकाउंटेंट सहित अन्य 2632 पदों पर निकली वैकेंसी, इस तारीख से शुरू होंगे आवेदन

PSPCL Recruitment 2021 पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Punjab State Power Corporation Limited PSPCL) ने विभिन्न पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया हैं। इसके तहत र्क्लक (Clerk) और रेवेन्यू अकाउंटेंट (Revenue Accountant) जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रिकल (Junior Engineer/Electrical) असिस्टेंट लाइनमैन (Assistant Lineman) के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 26 May 2021 04:50 PM (IST)Updated: Wed, 26 May 2021 04:50 PM (IST)
PSPCL Recruitment 2021: र्क्लक और रेवेन्यू अकाउंटेंट सहित अन्य 2632 पदों पर निकली वैकेंसी, इस तारीख से शुरू होंगे आवेदन
PSPCL Recruitment 2021: पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Punjab State Power Corporation Limited, PSPCL)

PSPCL Recruitment 2021: पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Punjab State Power Corporation Limited, PSPCL) ने विभिन्न पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया हैं। इसके तहत र्क्लक (Clerk) और रेवेन्यू अकाउंटेंट (Revenue Accountant), जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रिकल (Junior Engineer/Electrical), असिस्टेंट लाइनमैन (Assistant Lineman) और असिस्टेंट सब स्टेशन अटेंडेंट टेक्निकल (Assistant Sub Station attendant technical).के पदों पर नियुक्ति होनी हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों पर अप्लाई करने की प्रक्रिया 31 मई, 2021 से शुरू हो रही है। वहीं इन पोस्ट पर आवेदन करने की लास्ट डेट 20 जून, 2021 है।

loksabha election banner

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन शुरुआत होने की तारीख- 31 मई, 2021

ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख- 20 जून, 2021

पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक 2632 विभिन्न पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन करने के लिए पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट pspcl.in पर जाकर जॉब के लिए आवेदन कर सकते हैं।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन  

रेवेन्यू अकाउंटेंट की पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को न्यूनतम 60% अंकों के साथ बीकॉम की डिग्री होनी चाहिए।

क्लर्क के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय और संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार को पीएसपीसीएल आवश्यकता के अनुसार अंग्रेजी और पंजाबी टाइपिंग टेस्ट पास करना होगा।

जूनियर इंजीनियर के पद पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को राज्य या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में 60% अंकों के साथ बीई, बीटेक बीएससी इंजीनियरिंग होना चाहिए। वहीं आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों की आयु 18 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

ऐसे होगा सेलेक्शन

उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। चयनित उम्मीदवार को पटियाला के टेक्निकल ट्रेनिंग संस्थान में प्रशिक्षण से गुजरना होगा। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट pspcl.in पर जा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.