नई दिल्ली,एजुकेशन डेस्क। ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग (Odisha Staff Selection Commission) ने जूनियर असिस्टेंट (Junior Assistant) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। आयोग इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 140 पदों पर नियुक्तियां करेगा। ऐसे में जो भी, उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और यह 24 जनवरी 2022 तक चलेगी। आवेदक इस बात का ध्यान रखें कि अप्लाई करने के बाद लास्ट डेट को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट ossc.gov.in पर जाना होगा। 

इन तिथियों का रखें ध्यान

जूनियर इंजीनियर रजिस्ट्रेशन शुरुआती तिथि - 22 दिसंबर 2021

जूनियर इंजीनियर रजिस्ट्रेशन शुल्क भुगतान तिथि- 24 जनवरी 2022

जूनियर इंजीनियर ऑनलाइन आवेदन जमा करने की तिथि- 31 जनवरी, 2022

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, यह नियुक्तियां सरकार के विभिन्न विभागों के लिए निकाली गई है। इनमें फाइनेंस डिपार्टमेंट, हेल्थ एंड F.W डिपार्टमेंट और होम डिपार्टमेंट शामिल हैं। हालांकि शुरुआत में यह नियुक्ति अनुबंध के आधार पर होगी। इस पोस्ट पर आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी, 2021 को 21 वर्ष से कम और 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। 

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले ओएसएससी द्वारा जारी विस्तृत आधिकारिक अधिसूचना को अच्छी तरह पढ़ लें और महत्वपूर्ण तिथियां सहित अन्य डिटेल्स को नोट करके अप्लाई करें, क्योंकि एप्लीकेशन फॉर्म में बाद में आयोग की तरफ से कोई गड़बड़ी सामने पर आवेदन पत्र अमान्य किया जा सकता है।

ऐसे होगा सेलेक्शन

जूनियर असिस्टेंट पदों पर होने वाले उम्मीदवारों का चयन प्रीलिम्स परीक्षा, मेन्स, कंप्यूटर स्किल टेस्ट और सार्टिफिकेट वैरीफिकेशन के आधार पर किया जाएगा। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।  

Edited By: Nandini Dubey