Move to Jagran APP

ONGC ने ग्रेजुएट ट्रेनी भर्ती प्रक्रिया के संबंध में जारी की यह महत्वपूर्ण सूचना, उम्मीदवार करें चेक

ओएनजीसी नोटिस के अनुसार‘गेट ​​2020 और गेट 2021 स्कोर के माध्यम से जीटी भर्ती की ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू होने से संबंधित उम्मीदवारों के विभिन्न प्रश्न प्राप्त हो रहे हैं।इसलिए उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि कुछ तकनीकी कारणों से अभी भी ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 09 Sep 2021 11:11 AM (IST)Updated: Thu, 09 Sep 2021 11:11 AM (IST)
ONGC ने ग्रेजुएट ट्रेनी भर्ती प्रक्रिया के संबंध में जारी की यह महत्वपूर्ण सूचना, उम्मीदवार करें चेक
ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Oil and Natural Gas Corporation Ltd,ONGC)

 ONGC Recruitment 2021: ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Oil and Natural Gas Corporation Ltd,ONGC) ने ग्रेजुएट ट्रेनी (Graduate Trainees,GTs) के पदों पर भर्ती के संबंध में एक महत्वपूर्ण नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अनुसार, इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी। ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि, वे आधिकारिक वेबसाइट पर ongcindia.com

loksabha election banner

पर जाकर लेटेस्ट अपडेट चेक करते रहें, जिससे उन्हें रजिस्ट्रेशन तारीखों के बारे में जानकारी हो सके। बता दें कि इन पदों पर नियुक्तियां प्रक्रिया गेट परीक्षा के माध्यम से होगी।

ओएनजीसी नोटिस के अनुसार, ‘गेट ​​2020 और गेट 2021 स्कोर के माध्यम से जीटी भर्ती की ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू होने से संबंधित उम्मीदवारों के विभिन्न प्रश्न प्राप्त हो रहे हैं। इसलिए उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि कुछ तकनीकी कारणों से अभी भी ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है। उम्मीद है कि जल्द ही तकनीकी कारणों को सुलझा लिया जाएगा। इसके बाद GATE 2020 स्कोर के माध्यम से ग्रेजुएट ट्रेनी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी। इसके बाद, GATE 2021 स्कोर के माध्यम से नियुक्ति प्रक्रिया शुरू होगी।

बता दें कि हाल ही में ONGC ने गेट 2020 स्कोर के माध्यम से ग्रेजुएट ट्रेनी भर्ती के लिए एक नोटिस भी प्रकाशित किया थी, लेकिन प्रशासनिक कारणों और देश में चल रही महामारी की स्थिति के कारण भर्ती प्रक्रिया में देरी हुई है। उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य उम्मीदवारों की आयु 30 साल होनी चाहिए। वहीं ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों की आयु 33 साल होनी चाहिए। इसके अलावा एससी और एसटी के अभ्यर्थियों की आयु 35 साल होनी चाहिए। उम्मीदवार ध्यान दें कि भर्ती प्रक्रिया शुरू होने पर ओएनजीसी की वेबसाइट www.ongcindia.com के माध्यम से पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल पर नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.