Move to Jagran APP

ONGC ओएनजीसी में ग्रेजुएट ट्रेनी के 300 से ज्यादा पदों के लिए आवेदन का आखिरी दिन आज

ONGC recruitment 2021 इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 300 रुपये का होगा। वहीं अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूबीडी श्रेणियों के अंतर्गत आने वाले उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क में छूट दी गई है। इसके

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 12 Oct 2021 01:51 PM (IST)Updated: Mon, 01 Nov 2021 07:33 AM (IST)
ONGC ओएनजीसी में ग्रेजुएट ट्रेनी के 300 से ज्यादा पदों के लिए आवेदन का आखिरी दिन आज
ONGC recruitment 2021: ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन लिमिटेड ( Oil and Natural Gas Corporation Limited, ONGC)

ONGC recruitment 2021: ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन लिमिटेड ( Oil and Natural Gas Corporation Limited, ONGC) में ग्रेजुएट ट्रेनी के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसके तहत कुल 309 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट www.ongcindia.com पर नोटिफिकेशन चेक करके आवेदन कर सकते हैं। वहीं ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि आज, 1 नवंबर, 2021 को है। ONGC की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस पोस्ट के लिए आवेदन करने वाले इंजीनियरिंग और जियो साइंस विषय में उम्मीदवारों को गेट 2021 स्कोर के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

loksabha election banner

वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 300 रुपये का होगा। वहीं अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूबीडी श्रेणियों के अंतर्गत आने वाले उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क में छूट दी गई है। इसके अलावा, अनारक्षित और ईडब्ल्यूएस श्रेणियों में एईई (ड्रिलिंग और सीमेंटिंग) को छोड़कर सभी पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष है, जबकि एईई (ड्रिलिंग और सीमेंटिंग) के पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष है। इसके अलावा, AEE को छोड़कर सभी पदों के लिए OBC (नॉन-क्रीमी लेयर) के लिए आयु सीमा 33 वर्ष और (ड्रिलिंग और सीमेंटिंग) के पद के लिए 31 वर्ष है।

ONGC recruitment 2021: ग्रेजुएट ट्रेनी के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

ग्रेजुएट ट्रेनी पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को ओएनजीसी की आधिकारिक वेबसाइट www.ongcindia.com पर जाएं। इसके बाद करियर टैब पर क्लिक करें। इसके बाद उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, 'गेट 2021 स्कोर के माध्यम से इंजीनियरिंग और भूविज्ञान विषयों में जीटी की भर्ती' नए आवेदक पर क्लिक करें। गेट 2021 रजिस्ट्रेशन नंबर और मेल आईडी दर्ज करें। इसके बाद फोटोग्राफ और हस्ताक्षर अपलोड करें। अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें। इसके बाद भविष्य के संदर्भ के लिए उसी की हार्ड कॉपी अपने पास रख लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.