नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ONGC Recruitment 2020: तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम लिमिटेड (ओएनजसी) ने क्लास-1 एग्जीक्यूटिव (लेवल 1) पर पब्लिक रिलेशन ऑफिसर (पीआरओ) और एचआर एग्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को जून 2020 में आयोजित किये जाने वाली यूजीसी नेट परीक्षा में सम्मिलित होना होगा। जून नेट परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन 16 अप्रैल 2020 तक किया जा सकता है।

ओएनजसी द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन (सं.01/2020 आरएण्डपी) के अनुसार, विज्ञापित पदों के लिए ऑनलाइन अप्लीकेशन की प्रक्रिया के ओएनजसी की रजिस्ट्रेशन वेबसाइट पर आरंभ होने की निश्चित तिथि और अवधि की जानकारी ओएनजसी द्वारा जल्द ही जारी की जाएगी।

ये हैं योग्यता मानदंड

ओएनजसी में क्लास-1 एग्जीक्यूटिव (लेवल 1) पर एचआर एग्जीक्यूटिव के पद के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से पर्सोनेल मैनेजमेंट या एचआरडी या एचआरएम में न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ एमबीए डिग्री या पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए।

वहीं, क्लास-1 एग्जीक्यूटिव (लेवल 1) पर पब्लिक रिलेशन ऑफिसर (पीआरओ) पद के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से पब्लिक रिलेशन या जर्नलिज्म या मास कम्यूनिकेशन में न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ दो वर्षीय पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री या डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए।

ओएनजसी ने दोनो पदों के लिए आयु सीमा भी निर्धारित की है जिसके अनुसार अनारक्षित और ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के उम्मीदवारों की आयु 31 जुलाई 2020 को अधिकतम 30 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणियों एससी, एसटी, ओबीसी, पीडब्ल्यूडी, विभागीय और एक्स-सर्विसमेन के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट देने का भी प्रावधान है।

ऐसे होगा चयन

ओएनजसी में पब्लिक रिलेशन ऑफिसर (पीआरओ) और एचआर एग्जीक्यूटिव पदों हेतु आवेदन के लिए उम्मीदवारों को सम्बन्धित विषयों में यूजीसी नेट जून 2020 परीक्षा में सम्मिलित होना होगा। नेट परीक्षा के स्कोर के आधार पर शॉर्टलिस्ट किये गये उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया के अगले चरणों के लिए ओएनजसी द्वारा आमंत्रित किया जाएगा।

आवेदन प्रक्रिया और तिथियां

ओएनजसी में पीआरओ और एचआर एग्जीक्यूटिव पदों के लिए उम्मीदवारों को यूजीसी नेट जून 2020 परीक्षा में सम्मिलित होना होगा। यूजीसी नेट जून 2020 के लिए आनलाइन आवेदन 16 मार्च 2020 से 16 अप्रैल 2020 तक नेट आयोजित करने वाली बॉडी एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट, ugcnet.nta.nic.in उपलब्ध है। यूजीसी नेट 2020 परीक्षा 15 जून से 20 जून के बीच आयोजित होनी है जबकि परिणामों की घोषणा 5 जुलाई 2020 को की जानी है।

ओएनजीसी पीआरओ और एचआर एग्जीक्यूटिव ऑफिशियल नोटिफिकेशन

यूजीसी नेट जून 2020 परीक्षा शॉर्ट नोटिस

यूजीसी नेट जून 2020 परीक्षा नोटिफिकेशन

यूजीसी नेट जून 2020 परीक्षा के लिए आवेदन

ओएनजीसी ऑफिशियल वेबसाइट

Posted By: Rishi Sonwal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस