OES Recruitment 2021: अगर आप ग्रेजुएट हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए यह खबर बेहद काम की हो सकती है। ओडिशा लोक सेवा आयोग (Odisha Public Service Commission,opsc) ने एजुकेशन ऑफिसर (Group B education officer) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों पर योग्यता ग्रेजुएशन मांगी गई है। आयोग इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 160 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। ऐसे में इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट opsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

OES Recruitment 2021: इन तिथियों का रखें ध्यान

अधिसूचना जारी होने की तिथि 18 अक्टूबर, 2021

पंजीकरण प्रक्रिया की शुरुआत 12 नवंबर, 2021

आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 दिसंबर, 2021

लिखित परीक्षा की तिथि जल्द घोषित की जाएगी

OES की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 160 वैकेंसी में यूआर के 83, एसईबीसी 15, एससी 26 और एसटी के 36 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से 32 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

एजुकेशन ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त कॉलेज या विश्वविद्यालय से कला, विज्ञान, वाणिज्य या बीएड में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। इन पदों पर आवेदन करने के लिए ओपन उम्मीदवारों को बतौर शुल्क 500 रुपये फीस देनी होगी। उम्मीदवार आवेदन करते वक्त ध्यान रखें कि फॉर्म भरते वक्त नोटिफिकेशन में कोई गड़बड़ी न हो, क्योंकि ऐसा पाया जाने पर फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा। 

ये होगा सेलेक्शन

OES भर्ती 2021 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का सेलेक्शन चयन लिखित परीक्षा, साक्षात्कार और दस्तावेज़ सत्यापन दौर में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Edited By: Nandini Dubey