Move to Jagran APP

NTPC Recruitment 2021: बीटेक और बीई डिग्री वालों के लिए जॉब का शानदार मौका, यहां जानें पद सहित अन्य डिटेल्स

NTPC Recruitment 2021 एनटीपीसी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक एग्जीक्यूटिव मैकेनिकल के 5 और एग्जीक्यूटिव सिविल के 10 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। वहीं एग्जीक्यूटिव मैकेनिकल के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बीई और बीटेक पास होना चाहिए।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 16 Nov 2021 06:16 PM (IST)Updated: Tue, 16 Nov 2021 06:16 PM (IST)
NTPC Recruitment 2021: बीटेक और बीई डिग्री वालों के लिए जॉब का शानदार मौका, यहां जानें पद सहित अन्य डिटेल्स
नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (National Thermal Power Corporation, NTPC)

NTPC Recruitment 2021: अगर आपके पास बीटेक और बीई की डिग्री है तो आपके लिए यह खबर काम की हो सकती है। दरअसल, नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (National Thermal Power Corporation, NTPC) ने एग्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अनुसार, यह भर्तियां मैकेनिकल और सिविल इंजीनियरिंग के फील्ड में की जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से बीटेक और बीई जैसी क्वालिफिकेशन मांगी है। ऐसे में योग्य और इच्छुक उम्मीदवार एनटीपीसी भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज यानी कि 16 नवंबर से शुरू हो चुकी है और 30 नवंबर 2021 तक चलेगी। ऐसे में इच्छुक अभ्यर्थी इस दौरान तक एनटीपीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं।

loksabha election banner

इन तिथियों का रखें ध्यान

एनटीपीसी में ऑनलाइन आवेदन जमा करने की प्रारंभिक तिथि - 16 नवंबर 2021

एनटीपीसी में ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि - 30 नवंबर 2021

एनटीपीसी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, एग्जीक्यूटिव मैकेनिकल के 5 और एग्जीक्यूटिव सिविल के 10 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। वहीं अगर एजुकेशन क्वालिफिकेशन की बात करें तो एग्जीक्यूटिव मैकेनिकल के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बीई और बीटेक पास होना चाहिए। इसके अलावा एग्जीक्यूटिव सिविल के पद पर आवेदन करने वाले को सिविल इंजीनियरिंग में बीई और बीटेक की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा, जल विद्युत परियोजनाओं/स्टेशनों के निर्माण में योग्यता के बाद 1 वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

आवेदक अप्लाई करते वक्त बस इस बात का ध्यान रखें कि नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और उसके अनुरुप ही आवेदन करें, क्योंकि फॉर्म में अगर कोई जानकारी आधिकारिक सूचना के मुताबिक नहीं होती है या फिर आवेदन पत्र में कोई भी गड़बड़ी पकड़ में आती है तो फिर एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें।वहीं भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.