Move to Jagran APP

NTPC Recruitment 2020: एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पदों पर निकली वैकेंसी, यहां जानिए पूरी डिटेल

NTPC Recruitment 2020 एनटीपीसी ने एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (Executive Trainees) के पदों पर वैकेंसी निकाली है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 16 Jun 2020 05:01 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jun 2020 05:04 PM (IST)
NTPC Recruitment 2020: एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पदों पर निकली वैकेंसी, यहां जानिए पूरी डिटेल
NTPC Recruitment 2020: एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पदों पर निकली वैकेंसी, यहां जानिए पूरी डिटेल

NTPC Recruitment 2020: नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड ( National Thermal Power Corporation Limited, NTPC) में जॉब करने का सुनहरा मौका है। दरअसल एनटीपीसी ने एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (Executive Trainees) के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इन पदों पर ग्रेजुएट इंजीनियर की योग्यता वाले उम्मीदवारों की नियुक्तियां की जाएंगी। आवेदन की प्रक्रिया आज यानी कि 16 जून से शुरू हो रही है और 6 जुलाई तक चलेगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के इच्छुक हैं और आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट ntpccareers.net पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

prime article banner

उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों पर वही उम्मीदवार आवेदन करते हैं, जिन्होंने गेट परीक्षा पास की हो। वहीं इन पदों पर आवेदन की अधिकतम आयु 27 साल होनी चाहिए। इन पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल, ईडब्ल्यूएस, ओबीसी श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को 150 रुपये फीस देनी होगी। वहीं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी श्रेणी के आवेदकों को शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है। उम्मीदवार ध्यान दें कि एनटीपीसी के अलावा भी कई विभागों में नौकरियां निकली हैं। इसके तहत छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी), रायपुर ने फॉरेस्ट रेंजर और असिस्टेंट फॉरेस्ट गार्ड के पदों पर आवेदन मांगे हैं। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और 15 जुलाई, 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन सिर्फ ऑनलाइन माध्यम से किए गए स्वीकार होंगे।

इसके अलावा लखनऊ केंद्र के लिए दूरदर्शन ने रीजनल न्यूज यूनिट में असिस्टेंट न्यूज एडिटर, प्रोड्यूसर्स, कॉपी एडिटर और अन्य मैनपॉवर के असाइनमेंट आधार पर इम्पैनलमेंट के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार दूरदर्शन केंद्र लखनऊ द्वारा उपलब्ध कराये गये निर्धारित अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन 25 जून 2020 तक जमा कराने होंगे।

ये होगी सैलरी:

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को एक साल के प्रशिक्षण के दौरान 50,000 रुपये का वेतन दिया जाएगा। इसके अलावा उम्मीदवारों को महंगाई भत्ता सहित कंपनी के नियमों के अनुसार धनराशि दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.