NTPC Recruitment 2021: एनटीपीसी में एग्जीक्यूटिव और सीनियर एग्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती निकाली हैं। इसके तहत कुल 22 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे एनटीपीसी की आधिकारिक वेसाइट @ntpc.co.in पर आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि इस पोस्ट पर आवेदन करने की लास्ट डेट 06 अगस्त हैं, जो कि बेहद नजदकीक है, इसलिए इस बात का ध्यान रखें।

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन करें आवेदन 

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

एनटीपीसी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक एग्जीक्यूटिव के 19 और सीनियर एग्जीक्यूटिव के 3 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। वहीं कर्मशियल एग्जीक्यूटिव के पद पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 60 फीसदी अंक के साथ इंजीनियरिंग डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा एमबीए में पीजी डिप्लोमा इन मैनेजमेंट होना चाहिए। वहीं एग्जीक्यूटिव कंसल्टेंट के पद पर आवेदन करने वाले आवेदकों को मैकेनिकल और पावर इंजीनियरिंग में बीई, बीटेक होना चाहिए। वहीं सीनियर एग्जीक्यूटिव सोलर के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को 60 फीसदी अंकों के साथ इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए।

एग्जीक्यूटिव क्लीन टेक्नोलॉजी में किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी विषय में 60 फीसदी अंकों के साथ इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा एमटेक और पीएचडी की डिग्री भी होनी चाहिए। वहीं अन्य पद से जुड़ी ज्यादा क्वालिफिकेशन और भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ये होनी चाहिए उम्र

एग्जीक्यूटिव के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 35 से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं सीनियर एग्जीक्यूटिव के पद पर आवेदन करने वाले आवेदक की उम्र 56 साल और एग्जीक्यूटिव क्लीन टेक्नोलॉजी के पद पर आवेदक की आयु 56 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। वहीं आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियमानुसार छूट दी जाएगी। 

 

Edited By: Nandini Dubey