NTPC EET Application 2021: नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NTPC Ltd.) ने फीमेल इंजीनियरिंग एक्जीक्यूटिव ट्रेनी ( EET) के पदों पर भर्ती के लिए 16 अप्रैल को अधिसूचना जारी करते हुए आवेदन आमंत्रित किए थे। आवेदन की प्रक्रिया इसी दिन से शुरू की गई थी। आवेदन करने की लास्ट डेट कल, यानी 6 मई 2021 है। इसके बाद, एप्लीकेशन विंडो बंद कर दी जाएगी।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार, ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को ntpccareers.net या ntpc.co.in पर लॉगइन करना होगा। इस विशेष भर्ती के माध्यम से केवल महिला कैंडिडेट्स की नियुक्तियां की जानी है। इंजीनियरिंग एक्जीक्यूटिव ट्रेनी के कुल 50 रिक्त पद भरे जाने हैं। अधिक जानकारी के लिए, ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर विस्तृत अधिसूचना देख सकते हैं।

जानें योग्यता मानदंड

इंजीनियरिंग एक्जीक्यूटिव ट्रेनी पोस्ट के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने संबंधित स्ट्रीम में बीई/बीटेक की डिग्री प्राप्त की हो। हालांकि, फाइनल ईयर/सेमेस्टर स्टूडेंट्स भी आवेदन करने के पात्र हैं। शैक्षिक योग्यता की डिटेल जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं। वहीं, जनरल और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 27 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना आवेदन की अंतिम तिथि, यानी 6 मई 2021 के अनुसार की जाएगी। अन्य श्रेणी के उम्मीदवारों की आयु सीमा की जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

ऐसे होगा चयन

उम्मीदवारों का चयन गेट परीक्षा 2021 (GATE 2021) में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवारों को गेट परीक्षा के आधार पर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए चयनित होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना देख सकते हैं।

ऐसे कर सकेंगे ऑनलाइन अप्लाई

ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए, कैंडिडेट्स को ऑफिशियल वेबसाइट, ntpccareers.net पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध जॉब्स सेक्शन में संबंधित भर्ती के अप्लाई लिंक पर क्लिक करके आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप