नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। NTPC AO Recruitment 2022: एनटीपीसी में नौकरी या पर्यावरण प्रबंधन में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सरकार के सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में से एक और महारत्न कंपनी एनटीपीसी लिमिटेड ने अपनी विभिन्न परियोजनाओं / स्टेशनों के लिए पर्यावरण प्रबंधन में कार्यपालकों की भर्ती के लिए विज्ञापन किया है। कंपनी द्वारा 20 मई 2022 को जारी एनटीपीसी एओ भर्ती 2022 विज्ञापन के अनुसार पर्यावरण प्रबंधन में सहायक अधिकारी के कुल 10 पदों पर भर्ती की जानी है। इनमें से 6 पद अनारक्षित हैं, जबकि 2 ओबीसी, 1 ईडब्ल्यूएस और 1 एसटी कटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।

NTPC AO Recruitment 2022: आवेदन प्रक्रिया और आवेदन शुल्क

एनटीपीसी एओ भर्ती 2022 के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट, ntpc.co.in पर कैरियर सेक्शन में उपलब्ध कराए गए सम्बन्धित लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से एनटीपीसी एओ अप्लीकेशन 2022 पेज पर जा सकते हैं। आवेदन पेज पर उम्मीदवार मांगे गये विवरणों को भरकर और अपने डॉक्यूमेंट्स की स्कैन प्रतियों को अपलोड करके अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन की प्रक्रिया 20 मई से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 3 जून 2022 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 300 रुपये का शुल्क भरना होगा। एससी, एसटी, दिव्यांग, भूतपूर्व सैनिक श्रेणी और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना है।

एनटीपीसी एओ भर्ती 2022 विज्ञापन लिंक

एनटीपीसी एओ भर्ती 2022 आवेदन लिंक

NTPC AO Recruitment 2022: योग्यता मानदंड

एनटीपीसी में सहायक अधिकारी (पर्यावरण प्रबंधन) पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ पर्यावरण इंजीनियरिंग या पर्यावरण विज्ञान या पर्यावरण प्रबंधन में पूर्णकालिक पीजी डिग्री या पीजी डिप्लोमा या एमएससी या एमटेक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु आवेदन की अंतिम तिथि को 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें - SBI SCO Recruitment 2022: भारतीय स्टेट बैंक कर रहा है 30 स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर की भर्ती, आवेदन 12 जून तक

Edited By: Rishi Sonwal