एजुकेशन डेस्क। NPCIL Recruitment 2022: न्यूक्लियर पॉवर कॉर्पोरेशन में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सरकार के सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में से एक न्यूक्लियर पॉवर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (एनपीसीआइएल) ने विभिन्न पदों की करीब 250 रिक्तियों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। निगम द्वारा नवीतम रोजगार समाचार (03-09 दिसंबर 2022) संस्करण में जारी विज्ञापन के मुताबिक साइंटिफिक असिस्टेंट सी / स्टाइपेंड्री ट्रेनी के 204 पदों, नर्स-ए के 3 पदों, असिस्टेंट (एचआर, एफएण्डए और सीएण्डएमएम) के 5 पदों और स्टेनो ग्रेड-1 के 11 पदों समेत कुल 243 पदों पर भर्ती की जानी है।

यह भी पढ़ें - SSC CHSL Exam 2022: सीएचएसएल परीक्षा का नोटिफिकेशन जल्द, केंद्रीय विभागों में हजारों नौकरियां 12वीं पास के लिए

NPCIL Recruitment 2022: आवेदन मंगलवार से, ऐसे करें अप्लाई

ऐसे में एनपीसीआइएल द्वारा विज्ञापित पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार कंपनी के आधिकारिक भर्ती पोर्टल, npcilcareers.co.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया मंगलावर, 6 दिसंबर से शुरू होने जा रही है और उम्मीदवार 5 जनवरी 2023 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों के पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार सम्बन्धित पद के लिए अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन की सॉफ्ट कॉपी उम्मीदवारों को सेव कर लेनी चाहिए।

एनपीसीआइएल भर्ती 2022 विज्ञापन लिंक

NPCIL Recruitment 2022: कौन कर सकता है अप्लाई

एनपीसीआएल भर्ती 2022 के अंतर्गत साइंटिफिक असिस्टेंट सी / स्टाइपेंड्री ट्रेनी के पदों के लिए उम्मीदवारों को रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड में डिप्लोमा किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से उत्तीर्ण किया होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवार को निगम द्वारा निर्धारित आयु सीमा से सम्बन्धित शर्तों को भी पूरा करना होगा। अधिक जानकारी व इस भर्ती के अन्य विवरणों के लिए उम्मीदवार भर्ती अधिसूचना देखें।

यह भी पढ़ें - KVS Recruitment 2022: करें केंद्रीय विद्यालयों में 13404 टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों के लिए आवेदन

Edited By: Rishi Sonwal

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट