नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। NLC India Recruitment 2020: भारत सरकार की नवरत्न कंपनियों में से एक एनएलसी इंडिया लिमिटेड (एनएलसीआईएल) ने असिस्टेंट मैनेजर (सर्वे) के कुल 15 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये। आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, nlcindia.com पर जाकर 7 अप्रैल 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

एनएलसी इंडिया द्वारा हाल ही में जारी भर्ती विज्ञापन (सं. 03/2020) के अनुसार उम्मीदवार 7 अप्रैल को शाम 5 बजे तक अपना आवेदन और शुल्क का भुगतान ऑनलाइन कर पाएंगे। आवेदन शुल्क अनारक्षित, ईडब्ल्यूएस, ओबीसी और एनएलसी श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए 500 रुपये निर्धारित किया गया है। वहीं, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी और एक्स-सर्विसमेन श्रेणियों के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क जमा नहीं करना है।

आवश्यक योग्यता

एनएलसी इंडिया में असिस्टेंट मैनेजर (सर्वे) के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से माइनिंग या माइनिंग (सर्वे) में डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, माइन सर्वेयर का प्रमाण-पत्र प्राप्त होना चाहिए। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों के पास सम्बन्धित क्षेत्र में न्यूनतम 5 वर्षों का अनुभव होना चाहिए।

असिस्टेंट मैनेजर (सर्वे) पदों के लिए आयु सीमा 1 मार्च 2020 को अधिकतम 30 वर्ष निर्धारित की गयी है। जबकि एससी, एसटी और ओबीसी श्रेणियों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में सरकार के नियमानुसार छूट दी गयी है।

आवेदन प्रक्रिया

उम्मीदवारों को उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, nlcindia.com पर जाकर कैरियर सेक्शन में विज्ञापन सं. 03/2020 पर क्लिक करना होगा। नये पेज पर अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें अप्लीकेशन पोर्टल पर जा सकते हैं, जहां रजिस्ट्रेशन से पूर्व दिशा-निर्देशों को ध्यान से पढ़ लें।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन

ऑनलाइन अप्लीकेशन के लिए लिंक

Posted By: Rishi Sonwal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस