नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। NIT Kurukshetra Faculty Recruitment 2022: एनआईटी कुरुक्षेत्र ने फैकल्टी पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अनुसार, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, एनआईटी कुरुक्षेत्र (National Institute of Technology, NIT Kurukshetra) ने 99 फैकल्टी पदों पर आवेदन मांगे हैं। अब ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स इन पदों के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार हैं, वे इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों को एनआईटी कुरुक्षेत्र की आधिकारिक साइट nitkkr.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। 

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, एनआईटी कुरुक्षेत्र (National Institute of Technology, NIT Kurukshetra) की ओर से जारी सूचना के अनुसार, फैकल्टी के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करेन वाले UR/OBC/EWS श्रेणी के लिए 1000 रुपये देने होंगे। वहीं SC/ST/PwBD श्रेणी के लिए 500 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। फीस का भुगतान केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से करना होगा और यह गैर-वापसी योग्य होगा।

आवेदन करते वक्त इन बातों का रखें ध्यान  

एनआईटी कुरुक्षेत्र की ओर से निकाले गए गए फैकल्टी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को संस्थान की www.nitkkr.ac.in पर 05.09.2022 रात 11:59 बजे तक वेबसाइट के भर्ती पोर्टल में ऑनलाइन आवेदन करना होगा। उम्मीदवारों को चाहिए कि , वे ऑनलाइन आवेदन लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद, अब सभी निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और ऑनलाइन फॉर्म भरें। एक बार ऑनलाइन आवेदन सफलतापूर्वक जमा हो जाने के बाद। उम्मीदवार द्वारा दर्ज किए गए किसी भी डेटा में परिवर्तन के संबंध में किसी भी अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा। 

ऑनलाइन आवेदन करते समय उम्मीदवारअपने हाल के पासपोर्ट आकार के रंगीन फोटोग्राफ की स्कैन की हुई प्रति और हस्ताक्षर अपलोड करें। यदि उम्मीदवार को व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए बुलाया जाता है, तो उसे

ऑनलाइन आवेदन पत्र में उल्लिखित अपना मूल प्रमाण पत्र और अन्य सभी डॉक्यूमेंट्स पेश करने होंगे। वहीं भर्ती से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेसबाइट nitkkr.ac.in पर विजिट कर सकते हैं।

Edited By: Nandini Dubey