नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। NIRDPR Recruitment 2022: अगर आपके पास मास्टर डिग्री है और आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रूरल डेवलपमेंट एंड पंचायती राज(National Institute of Rural Development and Panchayati Raj, NIRDPR) ने ट्रेनिंग मैनेजर (Training Manager) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अनुसार, कुल 15 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इस पद के लिए उम्मीदवारों के पास मास्टर की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही अंग्रेजी भाषा की अच्छी नॉलेज होनी चाहिए।हालांकि एजुकेशन क्वालिफिकेशन से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।  

ऐसे में,जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास यह योग्यता भी है, वे एनआईआरडीपीआर की आधिकारिक वेबसाइट @nirdpr.org.in पर अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि अप्लाई करने की लास्ट डेट आज यानी कि 13 मई, 2022 है। अभ्यर्थी ध्यान दें कि आज के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे, इसलिए आज आवेदन कर दें।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक

एनआईआरडीपीआर की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, ट्रेनिंग मैनेजर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 40 साल होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों की आयु सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों पर आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और उसके अनुरुप ही आवेदन करें, क्योंकि एप्लीकेशन फॉर्म में किसी भी तरह की गलत जानकारी पकड़ में आती है तो फिर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा, इसलिए इस बात का ध्यान रखें। 

ये होगी सैलरी

ट्रेनिंग मैनेजर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बतौर सैलरी 40,000 रुपये दिए जाएंगे। वहीं इस भर्ती अभियान से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आवेदकों को आधिकारिक वेबसाइट पर @nirdpr.org.in विजिट करना होगा।

Edited By: Nandini Dubey