NID, Madhya Pradesh Job 2021: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन मध्य प्रदेश ( National Institute of Design, NID Madhya Pradesh) में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके मुताबिक, NID असिस्टेंट इंजीनियर, डिजाइन इंस्ट्रक्टर, डिप्टी इंजीनियर और टेक्निकल असिस्टेंट सहित कई पदों पर भर्तियां करने जा रहा है। इन पदों पर इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट @nidmp.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान रखें कि इन पदों पर अप्लाई करने की लास्ट डेट 04 नवंबर, 2021 है। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

वैकेंसी डिटेल्स

एसोसिएट सीनियर टेक्निकल इंस्ट्रक्टर-02, एसोसिएट सीनियर डिजाइन इंस्ट्रक्टर-01,डिजाइन इंस्ट्रक्टर-01, डिजाइन इंस्ट्रक्टर (इलेक्ट्रिकल) -01, असिस्टेंट इंजीनियर (सिविल) -01,असिस्टेंट इंजीनियर (आईटी) -01, सुपरवाइजर (इलेक्ट्रिकल/सिक्योरिटी)-01, तकनीकी सहायक -03

NID की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, असिस्टेंट इंजीनियर सिविल के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक की डिग्री होनी चाहिए। वहीं असिस्टेंट इंजीनियर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर इंजीनियरिंग में डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा, सुपरवाइजर इलेक्ट्रिकल/सिक्योरिटी के पद पर अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों को SSC के साथ इलेक्ट्रिकल ट्रेड में ITI होना चाहिए। आवेदक इन पदों के लिए आवेदन करने से पहले अच्छी तरह नोटिफिकेशन को पढ़ लें और उसके अनुरुप ही आवेदन करें, क्योंकि एप्लीकेशन फॉर्म में अगर कोई गड़बड़ी पकड़ी जाती है तो फिर एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

ये होगी फीस

इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को अनारक्षित वर्ग, इडब्लूएस ओबीसी नॉन क्रीमीलेयर कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 200 रुपये फीस होगी। वहीं एससी, एसटी, दिव्यांग, एक्स सर्विसमैन और महिला उम्मीदवारों के लिए कोई फीस नहीं देनी होगी।

Edited By: Nandini Dubey