Move to Jagran APP

NIA Recruitment 2022: एनआईए में हेड कांस्टेबल, ASI के पदों पर निकली वैकेंसी, ग्रेजुएट और 12वीं पास करें आवेदन

NIA Recruitment 2022 नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (National Investigation Agency NIA) में जॉब का शानदार मौका है। एजेंसी की ओर से निकाले गए ASI और हेड कांस्टेबल के पदों पर आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 19 Mar 2022 03:21 PM (IST)Updated: Sat, 19 Mar 2022 03:34 PM (IST)
NIA Recruitment 2022: एनआईए में हेड कांस्टेबल, ASI के पदों पर निकली वैकेंसी, ग्रेजुएट और 12वीं पास करें आवेदन
NIA Recruitment 2022: नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (National Investigation Agency, NIA)

नई, दिल्ली एजुकेशन डेस्क। NIA Recruitment 2022: नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (National Investigation Agency, NIA) में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (Assistant Sub Inspector) और हेड कांस्टेबल (Head Constable) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत, कुल 14 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसके तहत कुल 67 पदों पर भर्तियां होनी हैं। ऐसे में जो भी उम्मीदवार, इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट NIA  nia.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। वहीं इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि रोजगार समाचार में विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से एक महीने के भीतर अप्लाई करना होगा।

loksabha election banner

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के 43 पद और हेड कांस्टेबल के 24 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। अंतिम तिथि के बाद प्राप्त आवेदन या किसी भी तरह से अपूर्ण आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। नोटिफिकेशन के अनुसार, उम्मीदवारों की पोस्टिंग दिल्ली, गुवाहाटी, मुंबई, हैदराबाद, लखनऊ, कोची, कोलकाता, रायपुर, जम्मू, चंडीगढ़, भपोल, भुवनेश्वर, जयपुर, पटना, समते कई शहरों में की जाएगी। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार सभी नियमों को ध्यान से पढ़ने के बाद ही आवेदन करें। 

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। वहीं हेड कांस्टेबल के पदों पर आवेदन करने वाले आवेदकों को 12वीं पास होना चाहिए। इसके अलावा आयु सीमा सहित अन्य जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखना होगा।

ऐसे करें अप्लाई

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी की ओर से जारी असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को अन्य आवश्यक दस्तावेजों के साथ भरा हुआ आवेदन पत्र एसपी (प्रशासन), एनआईए मुख्यालय, सीजीओ कॉम्प्लेक्स के सामने, लोधी रोड, नई दिल्ली- 110003 को भेजना होगा। इसके साथ ही शिक्षा प्रमाण पत्र की फोटोकॉपी रबर स्टांप के साथ विधिवत सत्यापित पते पर भेजी जानी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.