NHM Bokaro Recruitment 2020: नेशनल हेल्थ मिशन (National Health Mission, NHM), बोकारो ने एनएम, नर्स मैनेजर, फॉर्मासिस्ट और मेडिकल ऑफिसर सहित अन्य पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत एनएचएम कुल 69 पदों पर नियुक्तियां करने जा रहा है। इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंड्डीटे्स को आधिकारिक पोर्टल https://bokaro.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार बस एक बात का ध्यान रखें कि लास्ट डेट 30 सितंबर हैं। इसलिए जो भी कैंड्डीटे्स आवेदन करना चाहते हैं, वे इस दौरान कर दें, क्योंकि इसके बाद आवेदन की आखिरी तारीख को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा।

नेशनल हेल्थ मिशन की ओर से एएनएम, जीएनएम और स्टॉफ नर्स की पोस्ट पर आवेदन करने वाले सामान्य उम्मीदवारों की आयु 21 से 35 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं इसी पद पर ओबीसी 21 से 37 के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा फीमेल अनारक्षित के लिए 21 से 38 और एसटी और एससी के उम्मीदवारों की आयु 21 से 40 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं अगर अन्य पदों की आयु सीमा की बात करें तो फॉर्मासिस्ट, ब्लॉक डाटा मैनेजर की पोस्ट पर आवेदन करने वाले सामान्य कैंड्डीटे्स की आयु 21 से 45 साल के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा ओबीसी 21 से 47, फीमेल अनारक्षित वर्ग 21 से 48 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं एसटी और एससी वर्ग के 21 से 45 साल के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा अन्य पदों से जुड़ी डिटेल चेक करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर देख सकते हैं।

NHM Bokaro Recruitment 2020: वैकेंसी डिटेल्स

NCD स्पेशलिस्ट- 2 पोस्ट

मेडिकल ऑफिसर (SNCU)- 3 पोस्ट

मेडिकल ऑफिसर (cHc NCD Cell)- 7 पोस्ट

एनएम (NHM) - 10 पोस्ट

ब्लॉक डाटा मैनेजर- 2 पोस्ट

फॉर्मासिस्ट- 12

NHM Bokaro Recruitment 2020: एजुकेशन क्वालिफिकेशन

NCD स्पेशलिस्ट की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए। वहीं मेडिकल ऑफिसर की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा अन्य पदों से जुड़ी क्वालिफिकेशन चेक करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन का रुख कर सकते हैं।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस