Move to Jagran APP

NHM Maharashtra Recruitment 2022: यहां मेडिकल ऑफिसर सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती, 20 जुलाई तक करें आवेदन

NHM Maharashtra Recruitment 2022 इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर प्रत्येक पद के लिए दिए गए एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया की जांच करने होगी है। उम्मीदवार इसके अनुरुप ही आवेदन करेंक्योंकि फॉर्म में किसी भी तरह की गड़बड़ी होने पर उनका एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट हो सकता है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 06 Jul 2022 05:01 PM (IST)Updated: Sun, 17 Jul 2022 05:27 AM (IST)
NHM Maharashtra Recruitment 2022: यहां मेडिकल ऑफिसर सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती, 20 जुलाई तक करें आवेदन
नेशनल हेल्थ मिशन, महाराष्ट्र ने विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क।NHM Maharashtra Recruitment 2022 Notification: नेशनल हेल्थ मिशन, महाराष्ट्र (National Health Mission NHM, Maharashtra) ने विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके अनुसार, मेडिकल ऑफिसर, नर्स फीमेल और और मेल सहित अन्य पद की नियुक्तियां शामिल हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 420 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें मेडिकल ऑफिसर के 140, नर्स फीमेल 126, नर्स मेल 14 और MPW मेल के 140 पद शामिल हैं। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे 20 जुलाई से पहले अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने के पहले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन पर दिए गए प्रत्येक पद के लिए दिए गए एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया की जांच करने होगी है। उम्मीदवार इसके अनुरुप ही आवेदन करें, क्योंकि फॉर्म में किसी भी तरह की गड़बड़ी होने पर उनका एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट हो सकता है।

loksabha election banner

नेशनल हेल्थ मिशन, महाराष्ट्र की ओर से जारी सूचना के अनुसार, विभिन्न पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 300 रुपये देना होगा। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 200 रुपये का भुगतान करना होगा। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, आवेदन शुल्क का भुगतान बैंक ऑफ महाराष्ट्र के माध्यम से किया जाएगा।

NHM Maharashtra Recruitment 2022: मेडिकल ऑफिसर सहित अन्य पदों के लिए ऐसे करें आवेदन

मेडिकल ऑफिसर सहित अन्य पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट--maharashtra.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद, दिखाई देने वाले होमपेज पर, निर्धारित पद के लिए आवेदन लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद, एक नया लॉगिन पेज खुलेगा। अब आधिकारिक वेबसाइट पर पंजीकरण करें और अपने लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करके उम्मीदवार के पोर्टल पर लॉगिन करें। इसके बाद, फॉर्म भरें और पूछे गए दस्तावेज अपलोड करें। अब फॉर्म जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लेंकर रख लें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.